अजमेर में 5 दिसम्बर को अमितशाह के रोड शो के साथ समाप्त हो जाएगा राजस्थान में चुनाव का शोर।

अजमेर में 5 दिसम्बर को अमितशाह के रोड शो के साथ समाप्त हो जाएगा राजस्थान में चुनाव का शोर। सीएम राजे का दौरा 8 में से 3 क्षेत्रों में ही हो सका।
=========
राजस्थान में सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव का शोर पांच दिसम्बर को सायं पांच बजे बंद हो जाएगा। भाजपा के शोर वाले प्रचार का समापन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह अजमेर में करेंगे। भाजपा के शहर अध्यक्ष अरविंद यादव ने बताया कि अमितशाह का रोड शो केसरगंज स्थित सीताराम बाजार से शुरू होगा और पड़ाव, मदारगेट होता हुआ गांधी भवन पर समाप्त हो जाएगा। तय कार्यक्रम के अनुसार सायं साढ़े चार बजे तक रोड शो गांधी भवन पहुंच जाएगा। कोई दो किलोमीटर के मार्ग में जगह-जगह स्वागत भी होंगे। शाह के साथ शहर के दोनों भाजपा उम्मीदवार वासुदेव देवनानी और श्रीमती अनिता भदेल भी होगी। शाह को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है। शाह के रोड शो के साथ राजस्थान भर में चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का अजमेर में चुनाव प्रचार समाप्त करना राजनीतिक दृष्टि से मायने रखता है। पुष्कर तीर्थ और सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह होने से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अजमेर का धार्मिक महत्व है। हालांाकि शाह का पुष्कर में पूजा अर्चना और दरगाह में जियारत का फिलहाल कोई प्रोग्राम नहीं है।
सीएम का तीन क्षेत्रों में दौरा: 
अजमेर जिले में आठ विधानसभा क्षेत्र है, लेकिन सीएम वसुंधरा राजे ने सिर्फ तीन क्षेत्रों में भी चुनावी सभा की है। सीएम नसीराबाद (पीसांगन) किशनगढ़ और ब्यावर में सभाएं की हैं। अन्य क्षेत्रों में भाजपा के दूसरे नेताओं ने सभाएं की। हालांकि चुनावी माहौल में पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा अजमेर जिले में नहीं हुई, लेकिन 6 अक्टूबर को पीएम ने कायड़ विश्राम स्थली पर सभा की थी। पीएम का भाषण समाप्त होते ही दिल्ली में चुनाव आयोग ने चुनाव की घोषणा कर दी।
एस.पी.मित्तल) (04-12-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
=============
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...