लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का वायदा नहीं किया।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का वायदा नहीं किया। निर्दलीय विधायक सुरेश टांक ने कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे पर गलत बयानी का आरोप लगाया।


कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे की ओर से 22 जनवरी को अखबारों में एक खबर छपी है। इस खबर में पांडे ने कहा कि प्रदेश के सभी 13 निर्दलीय विधायकों ने 21 जनवरी को उनसे मुलाकात की और आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का वायदा किया। यानि ये निर्दलीय विधायक अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान कांगे्रस के उम्मीदवार को वोट दिलवाने का काम करेंगे। पांडे के इस दावे को किशनगढ़ (अजमेर) के निर्दलीय विधायक सुरेश टांक ने गलत बताया है। टांक ने कहा कि 21 जनवरी को सभी 13 निर्दलीय विधायकों ने शिष्टाचार के नाते पांडे से जयपुर में मुलाकात की थी। चूंकि पांडे सत्तारूढ़ पार्टी के बड़े नेता है। इसलिए विधायकों का यह कहना रहा कि उनके विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों में सरकार का सकारात्मक रवैया रहना चाहिए। जनहित के मुद्दों पर विधानसभा में सरकार का समर्थन किया जाएगा। लेकिन विधायकों ने लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस को समर्थन करने का कोई वायदा नहीं किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा में सभी 13 विधायकों ने एकजुटा दिखाने के लिए ही बड़े नेताओं से मिलने का अभियान चलाया है। इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात की गई है। उम्मीद है कि 23 जनवरी को उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से भी मुलाकात हो। सभी विधायकांे का प्रयास है कि अपने अपने क्षेत्र में विकास कार्य करवाएं।
किशनगढ़ की चिंता:
सुरेश टांक ने कहा कि किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने उन्हें भारी मतों से जिताया है इसलिए मतदाताओं की सेवा करने का दायित्व है। किशनगढ़ में ट्रोमा सेंटर की स्थापना के लिए विधानसभा में सवाल लगाया गया है। इसी प्रकार भू राजस्व और जमीनों से जुडे़ मामलों को लेकर भी विधानसभा में आवाज उठाई गई है। उनका प्रयास है कि किशनगढ़ की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करवाया जाए। किशनगढ़ राष्ट्रीय स्तर पर मार्बल मंडी के तौर पर विख्यात है। किशनगढ़ के महत्व के अनुरूप ही वे विधायक का कार्य करेंगे।

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...