नसीम अख्तर की याचिका पर पुष्कर के विधायक सुरेश रावत और निर्वाचन अधिकारियों को हाईकोर्ट के नोटिस।

नसीम अख्तर की याचिका पर पुष्कर के विधायक सुरेश रावत और निर्वाचन अधिकारियों को हाईकोर्ट के नोटिस। सेवादल के मुख्य संगठक कुंदन सिंह पर भी भीतरघात करने का आरोप।
=========
25 जनवरी को राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर पीठ के न्यायाधीश इन्द्रजीत सिंह ने पुष्कर के भाजपा विधायक सुरेश सिंह रावत अजमेर के जिला निर्वाचन अधिकारी व पुष्कर के निर्वाचन अधिकारी को नोटिस जारी किए हैं। यह नोटिस पुष्कर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी श्रीमत नसीम अख्तर इंसाफ ने चुनाव याचिका पर जारी हुए हैं। याचिका पर सुनवाई के दौरान अख्तर के वकील एसके सक्सेना का कहना रहा कि चुनाव प्रचार में आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। श्रीमती अख्तर के बारे में जाति सूचक और धर्म को लेकर अमर्यादित संदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित करवाएं गए। समाज में द्वेषता फैलाने और धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली बाते नहीं गई। यह सब भाजपा के प्रत्याशी सुरेश सिंह रावत के इशारे पर किया गया। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट की सात सदस्यीय संविधान पीठ का एक फैसला भी प्रस्तुत किया गया। इसमें भ्रष्ट आचारण अपनाने की वजह से चुनाव को रद्द किया गया। सक्सेना के तर्को को गंभीरता से लेते हुए न्यायाधीश इन्द्रजीत सिंह ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की विभिन्न धाराओं से संबंधित पक्षों को नोटिस जारी कर आगामी आठ सप्ताह में जवाब प्रस्तुत करने के लिए कहा है। इसके साथ ही निर्वाचन विभाग को निर्देश दिए गए है कि पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव से संबंधित सभी रिकाॅर्ड और दस्तावेजों को सुरक्षित रखा जाए।
भीतरघात का आरोप:
श्रीमती नसीम ने हाईकोर्ट में जो याचिका प्रस्तुत की है उसमें कांगे्रस सेवादल के प्रदेश संगठक कुंदन सिंह रावत का एक आॅडियो भी है। इस आॅडियो में कुंदन सिंह कांग्रेस प्रत्याशी के धर्म को लेकर अशोभनीय बात कह रहे हैं। इसके साथ ही कुंदन कांग्रेस के खिलाफ वोट देने की अपील भी कर रहे हैं। कुंदन सिंह भाजपा के विधायक सुरेश सिंह रावत के संग भाई है। श्रीमती अख्तर के पति और देहात कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष इंसाफ अली ने बताया कि कुंदन सिंह रावत के भीतरघात करने को लेकर सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी भाई देसाई से शिकायत की गई है। देसाई से मांग की गई है कि कुंदन सिंह रावत को सेवादल के संगठक के पद से तत्काल बर्खास्त किया जावे। यह कार्यवाही फरवरी में अजमेर में होने वाले सेवादल के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले होनी चाहिए।
 दोषी होने पर कार्यवाही:
सेवादल के प्रदेश मुख्य संगठक और विधायक राकेश पारीक ने कहा कि कुंदन सिंह रावत को लेकर शिकायत हुई है, लेकिन जांच के बाद ही कार्यवाही की जाएगी। वैसे भी अब यह मामला राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष विचाराधीन है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जो निर्णय लेंगे उसकी पालना की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि आॅडियो सही है तो कुंदन सिंह रावत ने कांग्रेस की छवि खराब करने वाला कार्य किया है।
एस.पी.मित्तल) (25-01-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...