दो हजार करोड़ के नेशनल हेराल्ड हाउस को खाली करवाने और राॅबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ की हिमाकत करने पर राफेल के आरोप तो चस्पा होंगे ही। 

दो हजार करोड़ के नेशनल हेराल्ड हाउस को खाली करवाने और राॅबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ की हिमाकत करने पर राफेल के आरोप तो चस्पा होंगे ही। 
======
9 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूपी के नोएडा में करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण भी किया। अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए मोदी को मलाल रहा कि इतना काम करने पर भी राफेल विमान की खरीद को लेकर उन पर भ्रष्टाचार के आरोप चस्पा किए जा रहे हैं। हालांकि सरकार राफेल पर कई बार सफाई दे चुकी है, लेकिन कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल को लेकर मोदी पर हमला करने का कोई मौका नहीं चुकते। चैकीदार चोर है का नारा प्रचलित कर दिया है। मोदी का मलाल अपनी जगह हैं, लेकिन सरकार ने जो हिमाकत की है उसमें ऐसे आरोप तो चस्पा होंगे ही। एक ओर सरकार कायदे कानून सामने रखकर श्रीमती सोनिया गांधी और राहुल गांधी के मालिकाना हक वाले दिल्ली के दो हजार करोड़ रुपए की कीमत वाले नेशनल हैराल्ड भवन को खाली कराने पर तुली है तो दूसरी ओर कांगे्रस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा राॅबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) के अधिकारी पूछताछ कर रहे है। कभी लंदन में सम्पत्तियों की खरीद तो कभी मनी लाॅड्रिंग के मामले में वाड्रा को ईडी दफ्तर में तलब किया जा रहा है। राजस्थान के बीकानेर में जमीन खरीद के मामले में तो वाड्रा को जयपुर बुला कर पूछताछ हुई। वाड्रा का कितना महत्व है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि विगत दिनों जब जयपुर में पूछताछ हुई तो वाड्रा की पत्नी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी लखनऊ से जयपुर आईं। इसके लिए प्रियंका ने चार्टर प्लेन का उपयोग किया ताकि अगले दिन फिर लखनऊ में राजनीति गतिविधियों में भाग लिया जा सके। जब सरकार इतनी हिमाकत कर रही है तो राफेल की खरीद का मामला कैसे छोड़ा जा सकता है। राफेल पर यदि रक्षा मंत्रालय के किसी अदने अधिकारी ने फाइल पर टिप्पणी की है तो उसे मुद्दा बनाया ही जाएगा। सरकार के लिए यह भी हस्यास्पद बात है कि राफेल की फाइल में से कुछ दस्तावेजों की फोटो काॅपी हो गई। जबकि यह फाइल रक्षामंत्रालय में रखी हुई थी। जब रक्षामंत्रालय में रखी फाइल सुरक्षित नहीं है तो फिर आरोप तो लगेंगे ही। एक ओर मजबूत चैकीदार का दावा किया जा रहा है तो दूसरी ओर रक्षामंत्रालय में रखी फाइल से कागजात चोरी हो रहे हैं।
एस.पी.मित्तल) (09-03-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...