मोदी सरकार की उपलब्धियों पर जीतेंगे लोकसभा का चुनाव।

मोदी सरकार की उपलब्धियों पर जीतेंगे लोकसभा का चुनाव।
अजमेर के भाजपा उम्मीदवार भागीरथ च ौधरी 6 अप्रैल को नामांकन भरेंगे।
विधायक रहते किशनगढ़ में रोजाना करवाए एक करोड़ रुपए के विकास कार्य।
============
अजमेर संसदीय क्षेत्र से घोषित भाजपा उम्मीदवार भागीरथ च ौधरी 6 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। च ौधरी ने एक खास मुलाकात में दावा किया कि उम्मीदवारी की घोषणा के बाद उन्होंने संसदीय क्षेत्र में प्रचार प्रसार का पहला चरण पूरा कर लिया है। भाजपा के कार्यकर्ताओं और मतदाताओं में जीत को लेकर जबर्दस्त उत्साह है। कांगे्रस अपना उम्मीदवार कब घोषित करती है यह कांग्रेस का आतंरिक मामला है, लेकिन चुनाव जीतने की रणनीति तैयार कर ली है। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने जो उपलब्धियां हांसिल की, उन्हें ही आधार बना कर चुनाव में जीत हासिल की जाएगी। कांग्रेस के 55 वर्ष में जो विकास नहीं हुआ, वह पांच वर्ष में मोदी सरकार ने किया है। विकास योजनाओं का लाभ गरीब तक पहुंचा है। आयुष्मान स्वास्थ्य योजना में करोड़ों गरीब परिवारों को महंगे अस्पतालों में मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है। जिन गरीबों को लाभ पहुंचा हैं वे ही बता सकते हैं कि मोदी सरकार कितनी अच्छी है। कांग्रेस की 12 हजार रुपए प्रतिमाह देने की घोषणा पूरी तरह फर्जी है। यदि कांग्रेस को गरीबों से हमदर्दी होती तो प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में राजस्थान की कांग्रेस सरकार पात्र किसानों की सूची केन्द्र सरकार को उपलब्ध करवाती है। जो कांग्रेस सरकार पात्र किसानों की सूची उपलब्ध नहीं करवा रही है वह गरीबों को 12 हजार रुपए क्या देगी? सूची उपलब्ध नहीं करवाने से प्रदेश के पचास लाख किसान 6 हजार रुपए की राशि से वंचित हो रहे हैं। वर्षों से लम्बित आयकर की सीमा बढ़ाने की मांग भी मोदी सरकार पूरी की है। जीएसटी से ईमानदार कारोबारी बेहद खुश है। उन्होंने कहा कि देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए नरेन्द्र मोदी का दोबारा से प्रधानमंत्री बनना जरूरी है। मोदी ही वो ताकतवर इंसान है जो आतंकवादियों को मुंह तोड़ जवाब दे सकते हैं।
रोजाना एक करोड़ रुपए के विकास कार्यः
च ौधरी ने कहा कि मेरे विकास कार्य किशनगढ़ विधासभा क्षेत्र में देखे जा सकते हैं। मैं दूसरी बार 2013 से 2018 के बीच किशनगढ़ का विधायक रहा। पांच वर्षों में हुए विकास कार्यों की लागत निकाली जाए तो रोजाना एक करोड़ रुपए का गणित सामने आएगा। किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के हर गांव और वार्ड में विकास कार्य हुए हैं। पिछली बार मुझे पार्टी ने उम्मीदवार नहीं बनाया, लेकिन फिर भी मैंने पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ पार्टी का कार्य किया, इसलिए मुझे अब लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। मैं पार्टी के भरोसे पर खरा उतरुंगा।
जब खदान में उतरना पड़ाः
किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सांदोलिया गांव में भूस्खलन होने की वजह से दो श्रमिक दब गए, जब दो दिन तक श्रमिकों को बाहर नहीं निकाला जा सका तो विधायक च ौधरी स्वयं रस्सा पकड़ कर खदान में उतरे। च ौधरी हमेशा धोती और कुर्ता पहनते हैं। इसी वेशभूषा में अपने जनप्रतिनिधि का दायित्व निभाया। ग्रामीणों ने च ौधरी के इस व्यवहार की प्रशंसा की।
एस.पी.मित्तल) (31-03-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...