तो अब भास्कर अखबार ने भी माना अजमेर में भाजपा मजबूत स्थिति में है। 

तो अब भास्कर अखबार ने भी माना अजमेर में भाजपा मजबूत स्थिति में है। 
सचिन पायलट और रघु शर्मा के समर्थक मायूस। देवनानी और रावत ने जताई खुशी। 
=========
दैनिक भास्कर देश का सबसे बड़ा अखबार माना जाता है। भास्कर प्रबंधन का दावा है कि अखबार में छपी खबरें सौ प्रतिशत सही होती है। हाल ही में भास्कर ने पूरे पृष्ठ के एक विज्ञापन में कहा है कि पाठकों को सोशल मीडिया की खबरों पर भरोसा नहीं करना चाहिए। सोशल मीडिया का कार्य तो अफवाह फैलाना होता है। सच्ची और सही खबरों के लिए पाठकों को सिर्फ भास्कर अखबार पर ही भरोसा करना चाहिए। भास्कर की किसी खबर में गलत तथ्य नहीं होते हैं। भास्कर के मालिक खबरों के प्रकाशन के लिए पैसा भी नहीं लेते हैं। भास्कर की किसी साख की वजह से अजमेर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक पर भास्कर सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला अखबार है। ऐसे ईमानदार और सच्ची पत्रकारिता करने वाले भास्कर अखबार ने ही 26 अप्रैल के अंक में माना है कि अजमेर संसदीय क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार भागीरथ चौधरी की स्थिति मजबूत है। भास्कर ने वो तथ्य भी बताए, जिनकी वजह से कांग्रेस के उम्मीदवार रिजु झुनझुनवाला की स्थिति कमजोर है। भास्कर का यह आंकलन तब सामने आया है, जब मतदान में मात्र दो दिन बचे हैं। 29 अप्रैल को प्रात: 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। यानि 27 और 28 अप्रैल दो दिन ही शेष हैं। प्रचार तो 27 अप्रैल को सायं पांच बजे ही बंद हो जाएगा।
पायलट और रघु  के समर्थक मायूस:
भास्कर के आंकलन से सबसे बड़ा झटका प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के समर्थकों को लगा है। चूंकि कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला भीलवाड़ा से आकर चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए अजमेर में उनका तो कोई समर्थक है ही नहीं। रिजु पूरी तरह पायलट और रघु के समर्थकों के घेरे में हैं। पायलट और रघु के समर्थकों के कहने पर ही रिजु अपनी रणनीति बनाते हैं। समर्थकों को तो उम्मीद थी कि रिजु को आसानी से जिता लेंगे, लेकिन भास्कर ने ऐसे समर्थकों की पोल 23 मई से पहले ही खोल दी। सवाल उठता है कि अब उन नेताओं का क्या होगा, जो अपने फोटो रोजाना फेसबुक आदि पर पोस्ट कर स्वयं को तुर्रमखां समझ रहे हैं। भास्कर के पास पुख्ता जानकारी होगी, तभी तो संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा में भाजपा को मजबूत बताया है। यानि चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के निर्वाचन क्षेत्र केकड़ी में भी कांग्रेस कमजोर है। रिजु यदि केकड़ी से भी हारते हैं तो रघु शर्मा का चिकित्सा मंत्री का पद खतरे में पड़ जाएगा, क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के हवाले से राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल कह चुके हैं कि मंत्रियों के क्षेत्रों में हार होती है तो मंत्री पद छीन लिया जाएगा। हालांकि अब रघु की नजर सचिन पायलट वाली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर लगी हुई है। रघु ने इसको लेकर केकड़ी में अपने समर्थकों को इशारा भी किया है। समर्थकों की माने तो 5 जून को रघु शर्मा खुश खबरी सुनाने वाले हैं।
नागर के दावों का क्या होगा?:
भास्कर की सच्ची खबर के बाद सवाल उठता है कि दूदू के विधायक बाबूलाल नागर के दावों का क्या होगा? नागर ने दावा किया है कि अजमेर संसदीय क्षेत्र में कांगे्रस को सबसे ज्यादा बढ़त दूदू से मिलेगी। मालूम हो कि नागर ने विधानसभा का चुानव कांग्रेस के बागी उम्मीदवार के तौर पर जीता था। तब कांग्रेस उम्मीदवार रितेश की जमानत भी जब्त हो गई थी। अब लोकसभा चुनाव में कांगे्रस ने दूदू में नागर को ही जिम्मेदारी दी है, इसलिए नागर पूरे उत्साह से लगे हुए हैं। हालांकि किशनगढ़ के निर्दलीय विधायक सुरेश टाक ने भी कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा कर दी है, लेकिन टाक बड़बोलापन नहीं कर रहे हैं। टाक को पता है कि भाजपा उम्मीदवार भागीरथ चौधरी किशनगढ़ के दो बार विधायक रह चुके हैं, इसलिए चुनाव में यह फैक्टर तो काम करेगा ही।
देवनानी और रावत खुश:
भास्कर की खबर से भाजपा के लोकसभा चुनाव संयोजक सुरेश रावत और क्षेत्रीय प्रभारी वासुदेव देवनानी खुश हैं। दोनों ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी की जीत तो पहले दिन से ही तय है। मोदी लहर के साथ भाजपा का कार्यकर्ता मतदान केन्द्र पर सक्रिय है।
एस.पी.मित्तल) (26-04-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...