देश की सुरक्षा और विकास मॉडल की वजह से मोदी केन्द्रीत हुआ चुनाव।

देश की सुरक्षा और विकास मॉडल की वजह से मोदी केन्द्रीत हुआ चुनाव।
गहलोत तो बेटे के चक्कर में उलझ कर रह गए। 
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव की बिहार पर दो टूक टिप्पणी।
=========
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा चुनाव में बिहार के प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने 29 अप्रैल को अजमेर के कुंदन नगर क्षेत्र के मतदान केन्द्र पर अपने मताधिकार का उपयोग किया। राष्ट्रीय राजनीति में व्यस्त होने के बाद भी यादव अपना वोट डालने के लिए अजमेर आए। यादव राजस्थान से राज्यसभा के सांसद हैं और उन्होंने स्थायी पता अजमेर का ही लिखवा रखा है। यादव अजमेर के ही रहने वाले हैं। वोट डालने के बाद यादव से मेरा सीधा संवाद हुआ। यादव मेरे ब्लॉग के नियमित पाठक हैं। मेरे सीधे और सपाट सवाल के जवाब में यादव ने कहा कि देश की सुरक्षा और विकास के मॉडल की वजह से लोकसभा का पूरा चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर केन्द्रीत हो गया है। आजादी के बाद यह पहला अवसर है, जब देश में किसी प्रधानमंत्री की इतनी लोकप्रियता हुई है। विपक्ष के नेता चाहे कुछ भी कहें, लेकिन  जिस जरुरतमंद व्यक्ति को पांच लाख रुपए के स्वास्थ्य बीमा, रसोई गैस सिलेंडर, बिजली का कनेक्शन, किसान को छह हजार रुपए का अनुदान आदि का लाभ मिला है, उसे पाता है कि मोदी सरकार क्या कर रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तो झूठ बोलने के अलावा कोई काम नहीं करते हैं। राफेल पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद चुप हैं, लेकिन अब कह रहे है कि मोदी के राज में रसोई गैस का सिलेंडर एक हजार रुपए का हो गया। जबकि आम उपभोक्ता सब्सिडी वाले सिलेंडर को पांच सौ रुपए में खरीद रहा है। चूंकि सब्सिडी  का भुगतान सीधे बैंक खाते में जा रहा है, इसलिए राहुल गांधी बिलबिला रहे हैं। पाकिस्तान में 80 किलोमीटर घुस कर हमारी वायु सेना ने आतंकी अड्डों पर जो हमला किया, उससे देश की जनता को भरोसा हो गया है कि नरेन्द्र मोदी ही देश की सुरक्षा कर सकते हैं।  यादव ने कहा कि 29 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान के साथ ही देश में करीब 400 सीटों पर चुनाव हो जाएगा। इन सीटों पर रुझान बताता है कि मोदी जी के नेतृत्व में दोबारा से पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है।
गहलोत बेटे के चक्कर में फंसे:
यादव ने कहा कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत जोधपुर में अपने बेटे वैभव गहलोत के चक्कर में फंसे रह गए। गहलोत ने अपने बेटे को जीताने के लिए पूरी कांग्रेस सरकार जोधपुर में लगा दी है, लेकिन फिर भी जोधपुर से भाजपा प्रत्याशी केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की जीत होगी। प्रधानमंत्री की चुनावी सभा और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह के रोड शो में जुटे जोधपुर के नागरिकों ने बता दिया कि परिणाम कैसा आएगा। यादव ने कहा कि भाजपा ने जो रणनीति बनाई है उसमें राजस्थान की सभी 25 सीटों पर भाजपा और सहयोगी दल आरएलपी की जीत होगी। प्रदेश की जनता ने तीन माह में अहसास कर लिया कि कांग्रेस ने झूठ बोल सत्ता हथियायी है।
बेगूसराय में गिरिराज सिंह की जीत तय:
लोकसभा चुनाव में बिहार के प्रभारी महासचिव भूपेन्द्र यादव ने कहा कि बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की जीत तय है। दिल्ली में बैठे मीडिया कर्मी सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को कितना भी हीरो बनाए, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि भाजपा का मुकाबला आरजेडी के उम्मीदवार तनवीर हसन से है। कन्हैया कुमार तो मुकाबलेे में ही नहीं है। यादव ने इस बात पर अफसोस जताया कि आरजेडी कांग्रेस के गठबंधन में नक्सली संगठन भी शामिल हैं। जो संगठन बेकसूर लोगों की हत्या करते हैं उनके साथ कांग्रेस चुनाव लड़ रही है। जहां तक बिहार में महागठबंधन का सवाल है तो लालू परिवार में ही आपसी तालमेल नहीं है। तेजस्वी के बड़े भाई तेजपाल यादव अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं। आरजेडी और कांग्रेस के गठबंधन की स्थिति का पता 23 मई को लग जाएगा।
एस.पी.मित्तल) (29-04-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...