राम के देश में मंदिर तो बनेगा ही।

राम के देश में मंदिर तो बनेगा ही। संत मुरारी बापू की उपस्थिति में संघ प्रमुख भागवत ने कहा। जनसंख्या वृद्वि पर रोक लगे-बाबा रामदेव। 

========================
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह मोहन भागवत ने कहा है कि राम के देश में मंदिर तो बनेगा ही। 26 मई को राजस्थान के उदयपुर में संत मुरारी बापू की रामकथा में भाग लेते हुए भागवत ने कहा कि यह राम का देश है और मंदिर तो बनेगा ही। लोकसभा चुनाव के परिणाम से उत्साहित भागवत का कहना रहा कि सरकार को लोगों की भावनाओं के अनुरूप काम करना चाहिए। रामकथा के दौरान ही मुरारी बापू ने संघ के कामकाज की प्रशंसा करते हुए मोहन भागवत को राष्ट्र पुरूष बताया। उन्होंने कहा कि आज देश केा मोहन भागवत जैसे दृढ़ निश्चयी व्यक्तियों की जरूरत है। बापू ने स्वयं भागवत का स्वागत किया, वहीं भागवत ने चरण स्पर्श कर बापू से आशीर्वाद लिया। उल्लेखनीय है कि अयोध्या में जन्मस्थल पर राम मंदिर के निर्माण पर संघ के द्वारा राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया जा रहा है।
जनसंख्या वृद्वि पर रोक लगे:
योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा है कि अब समय आ गया है जब देश की जनसंख्या वृद्वि पर अंकुश लगाया जाना चाहिए। यदि आबादी इसी तरह बढ़ती रही तो विस्फोटक स्थिति हो सकती है। देश की भूमि 150 करोड़ से ज्यादा लोगोें का वजन सहन नहीं कर सकती है। सरकार को यदि 150 करोड़ की जनसंख्या तक सीमित रखना है तो अभी से ही ठोस कदम उठाने होंगे। बाबा ने सुझाव दिया कि सरकार को दो बच्चों के जन्म की योजना को प्राथमिकता देनी चाहिए। यदि किसी दम्पत्ति के दो से अधिक बच्चे होते है तो उन्हें वोट का अधिकार नहीं दिया जाना चाहिए। सरकारी योजनाओं का लाभ भी उसी परिवार को मिले, जिसमें दो बच्चे है। दो से अधिक बच्चे वाले परिवारों को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित किया जाना चाहिए।
एस.पी.मित्तल) (27-05-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...