लोकसभा चुनाव में हार की खीज उतार रहे हैं चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा।

लोकसभा चुनाव में हार की खीज उतार रहे हैं चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा। केकड़ी के पालिकाध्यक्ष अनिल मित्तल का निलंबन राजनीतिक द्वेषता-सारस्वत।
3 जून को केकड़ी बन्द।

========================

अजमेर देहात जिला भाजपा के अध्यक्ष प्रो. बीपी सारस्वत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार की खीज अब प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भाजपा के निर्वाचित प्रतिनिधियों पर उतार रहे हैं। रघु शर्मा ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए अजमेर जिले की केकड़ी नगरपालिका के अध्यक्ष अनिल मित्तल का निलंबन करवाया है। सारस्वत ने कहा कि मित्तल निर्वाचित जनप्रतिनिधि है और पालिका में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिला हुआ है। ऐसे में मित्तल का निलंबन राजनीतिक द्वेषता से हुआ है। रघु शर्मा अब अपना गुस्सा केकड़ी की जनता पर उतार रहे है। सारस्वत ने कहा कि रघु ने 5 माह पहले कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर 16 हजार मतों से विधानसभा का चुनाव जीता था, लेकिन लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस केकड़ी से 39 हजार मतों से पिछड़ गई। मंत्री बनने के बाद से ही रघु ने भाजपा शासित केकड़ी नगरपालिका को अस्थिर करने का कार्य शुरू कर दिया था। पहले पालिका में अधिशाषी अधिकारी नियुक्त नहीं होने दिया और फिर जांच के नाम पर कामकाज ठप करवा दिया। जिन प्रकरणों का हवाला देकर मित्तल का निलंबन करवाया गया है, उसमें किसी में भी पालिका अध्यक्ष के आदेश नहीं है। सभी कार्यों एवं निर्णयों की अनुमति पालिका की साधारण सभा में हुई है। पालिका के सामान्य कामकाज के लिए भी सीधे पालिका अध्यक्ष को जिम्मेदार बताया गया है। जबकि सामान्य कामकाज तो पालिका के कर्मचारी और अधिकारी करते हैं। रघु शर्मा को इस बात पर मंथन करना चाहिए कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की 39 हजार मतों से हार कैसे हुई। राजनीति में सत्ता आती-जाती रहती है, लेकिन किसी को भी सत्ता के दुरूपयोग का अधिकार नहीं है। सारस्वत ने कहा कि पिछले दिनों रघु शर्मा ने अपने चिकित्सा विभाग से केकड़ी के प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्यवाही की, उसका खामियाजा भी कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में भुगतान पड़ा। रघु शर्मा समझते हैं कि केकड़ी के लोगों को डरा-धमकाकर वोट हासिल कर लेंगे, लेकिन जनता सब समझती है। केकड़ी के लोगों को पता है कि पिछले चार वर्षों में कितने विकास कार्य हुए है। घर-घर कचरा संग्रहण में केकड़ी पालिका प्रदेश की पहली संस्था है। पालिका के समारोह स्थल पर टीनशैड लगवाने हो या फिर स्टेडियम का निर्माण सभी कार्य पालिका ने ही करवाए है। जिस कुण्ड में कचरा डाला जाता था, वहां अब चैपाटी बना दी गई है। ऐतिहासिक धरोहरों के संरक्षण, रिंग रोड आदि के कार्यों को केकड़ी की जनता हमेशा याद रखेगी।
3 जून को केकड़ी बंद:
पालिका अध्यक्ष के निलंबन के विरोध में एक जून को केकड़ी में भाजपा पार्षदों और कार्यकर्ताओं की एक बैठक हुई। इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 3 जून सोमवार को केकड़ी बन्द करवाया जाएगा। बैठक में कहा गया कि लोकप्रिय पालिका अध्यक्ष का निलंबन करवाकर रघु शर्मा ने केकड़ी की जनता का अपमान किया है। बैठक में विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार रहे राजेन्द्र विनायका ने भी खासतौर से उपस्थिति दर्ज करवाई। बैठक में मंडल अध्यक्ष रामनिवास तेली, राधेश्याम पोरवाल, कन्हैयालाल जैसवाल, बलराज मेहरचंदानी, ज्ञानेश्वर व्यास, ओम चैधरी आदि प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
अदालत में चुनौती:
वहीं निलंबित पालिका अध्यक्ष अनिल मित्तल का कहना रहा कि निलंबन आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी। स्वायत्त शासन विभाग ने विधिक प्रक्रिया अपनाए बगैर निलंबन का आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि रघु शर्मा के मंत्री बनने के बाद यह अपेक्षा थी कि वे केकड़ी के विकास में सहयोग करेंगे। लेकिन पिछले 5 माह से पालिका का कामकाज पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है। जिन कार्यों के टेण्डर जारी हो चुके हैं उन कार्यों को भी रूकवा दिया गया है। मित्तल ने आरोप लगाया कि हार की बौखलाहट और राजनीतिक द्वेषता की वजह से निलंबन करवाया गया है। केकड़ी की जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी।
एस.पी.मित्तल) (01-06-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...