अजमेर के दिग्गज भाजपा नेता और समाजसेवी सोमरत्न आर्य के विरुद्ध नाबालिग से अश्लील हरकतें करने का मुकदमा दर्ज।

अजमेर के दिग्गज भाजपा नेता और समाजसेवी सोमरत्न आर्य के विरुद्ध नाबालिग से अश्लील हरकतें करने का मुकदमा दर्ज। अब कभी भी गिरफ्तारी। वो तो मेरी बेटी से भी छोटी है।

=========
अजमेर के डिप्टी मेयर रहे और मौजूदा समय में शहर भाजपा के महामंत्री तथा प्रमुख समाजसेवी सोमरत्न आर्य अब कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। 30 जून की रात को अजमेर के कोटड़ा स्थित एक अमार्टमेंट में रहने वाले व्यक्ति ने क्रिश्चियनगंज पुलिस स्टेशन पर शिकायत दी और आरोप लगाया है कि 12 जून को आर्य ने उसकी नाबालिग पुत्री के साथ अश्लील हरकतें की हैं। आर्य की गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी गई है। पुलिस ने छेड़छाड़ की धाराओं के साथ-साथ पॉक्सो एक्ट में भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है। चूंकि यह मामला भाजपा के बड़े नेता से जुड़ा हुआ है, इसलिए पुलिस के बड़े अधिकारियों को भी अवगत करा दिया है। पुलिस अब नाबालिग के बयान धारा 164 में मजिस्ट्रेट के समक्ष करवाने जा रही है। आर्य की गिरफ्तारी की संभावना इसलिए बढ़ी है कि नाबालिग को न्याय दिलवाने के लिए जागरुक महिलाएं भी सक्रिय हैं। इस सक्रियता से ही कोई 18 दिन बाद पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया गया। सूत्रों की माने तो 12 जून की घटना को लेकर 14 जून को आर्य को अच्छा सबक सिखा दिया था और माफीनामे के बाद मामला शांत हो गया था, लेकिन अंत में पीडि़ता के पिता को मुकदमा दर्ज करवाना पड़ा। पुलिस भी इस मामले में कोई ढिलाई नहीं बरतना  चाहती।
बेटी से भी छोटी है:
वहीं पूरे घटनाक्रम पर आर्य का कहना है कि वो तो मेरी बेटी से भी छोटी है। अपार्र्टमेंट में रहने वाले सभी मेरे परिवार के सदस्य की तरह हैं। मैं तो संरक्षक और पिता की भूमिका में हंू। मैं अब विधिक राय ले कर आगे की कार्यवाही करुंगा।
समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय:
सोमरत्न आर्य राजनीति में ही सक्रिय नहीं है बल्कि समाज सेवा के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं। बुजुर्ग और बेसहरा लोगों को अश्रय देने वाली अपना घर संस्था से लेकर लोक कला मनोरंजन आदि के क्षेत्र में भी आर्य सक्रिय हैं। कई संस्थाओं के पदाधिकारी हैं। इसलिए रोजाना किसी न किसी समारोह में आर्य मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहते हैं। सबसे ज्यादा रक्तदान करने वालों में भी आर्य का नाम दर्ज है। शायद ही कोई संस्था होगी, जिसमें आर्य की भागीदारी न हो जयपुर रोड स्थित स्वामी दयानंद सरस्वत की निर्वाण स्थली स्मारक ट्रस्ट में तो मंत्री के पद पर कार्यरत हैं। इस निर्वाण स्थली का महाशय धर्मपाल करोड़ों रुपए देकर करवा रहे हैं। चर्चा यह भी है कि आर्य को मात देने में भाजपा के नेता भी सक्रिय हैं। इन दिनों संगठन चुनाव की प्रक्रिया चल रही है और इसमें आर्य भी शहर अध्यक्ष पद के दावेदार माने जा रहे थे।
एस.पी.मित्तल) (01-07-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...