अजमेर में बदली ट्रेफिक व्यवस्था से एक ही दिन में परेशान हो गए नागरिक और स्टेशन रोड के दुकानदार।

अजमेर में बदली ट्रेफिक व्यवस्था से एक ही दिन में परेशान हो गए नागरिक और स्टेशन रोड के दुकानदार। जब ऐलिवेटेड रोड का काम चलेगा तब क्या होगा?

=========
27 जुलाई से अजमेर के स्टेशन पर यातायात में जो बदलाव किया गया उससे शहरवासी और स्टेशन रोड के दुकानदार एक ही दिन में परेशान परेशान हो गए। स्टेशन रोड पर मोइनिया स्कूल के सामने पुलिया के काम के लिए किंग एडवार्ड होटल के सामने से एक तरफा यातायात व्यवस्था लागू की गई है। दुकानदारों का कहना है कि पुलिया का काम जब मोइनिया स्कूल के बाहर हो रहा है तो फिर आधा किलोमीटर दूर बाटा तिराहे तक एक तरफा व्यवस्था क्यों लागू की गई है? इस व्यवस्था से सड़क के ओर जाम की स्थिति है तो दूसरी ओर सड़क सूनी पड़ी है। पुलिस को एक तरफा व्यवस्था मोइनिया स्कूल के आसपास ही करनी चाहिए। दुकानदारों ने स्टेशन रोड स्थित माल गोदाम के सामने से रेलिंग को हटाकर यातायात को चालू करने की मांग की है। दुकानदारों का कहना है कि वैसे भी ऐलिवेटेड रोड के बनने के समय डिवाईडर पर लगी रेलिंग हटानी पड़ेगी। दुकानदारों ने ट्रेफिक इंस्पेक्टर सुनीता गुर्जर से संवाद किया। गुर्जर ने दुकानदारों की मांग से सहमति जताई। उन्होंने कहा कि स्टेशन रोड के ट्रेफिक को पड़ाव बाजार से निकालने पर भी विचार किया जा रहा है। ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो। वहीं स्टेशन रोड से गुजरने वाले शहरवासी भी एक ही दिन में परेशान हो गए हैं। अजमेर शहर में सबसे व्यस्ततम मार्ग स्टेशन रोड ही है। नई व्यवस्था में रेलवे परिसर के किनारे बनी दुकानों के सामने से ही यातायात को चालू रखा गया है। यानी इस मार्ग से ही लोगों का आना जाना है। इससे दोपहर को जब स्कूलों के वाहन इस रोड से गुजरे तो जाम की स्थिति हो गई। जबकि सामने की तरफ आधा किलो मीटर तक सड़क सूनी पड़ी रही।
ऐलिवेटेड रोड के समय क्या होगा:
स्टेशन रोड के दुकानदार और नागरिक बदली व्यवस्था से एक ही दिन में परेशान हो गए। लेकिन सवाल उठता है कि जब स्टेशन रोड पर ऐलिवेटेड रोड के निर्माण का कार्य शुरू होगा तब क्या होगा। अभी ऐलिवेटेड रोड का कार्य पीआर मार्ग और कचहरी रोड पर ही चल रहा है। लेकिन जल्द ही स्टेशन रोड पर भी ऐलिवेटेड रोड का कार्य शुरू हो जाएगा। चूंकि स्टेशन रोड सकड़ा है, ऐसे में एक तरफा यातायात व्यवस्था से दुकानदारों और नागरिकों को लम्बे समय तक परेशानी होगी।
एस.पी.मित्तल) (27-07-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========   
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...