पार्षद ज्ञान सारस्वत और महेन्द्र मित्तल के प्रयासों से अजमेर में बांडी नदी के किनारे पौधा रोपण।

पार्षद ज्ञान सारस्वत और महेन्द्र मित्तल के प्रयासों से अजमेर में बांडी नदी के किनारे पौधा रोपण। नगर निगम का जल शक्ति एवं स्वच्छता अभियान। नदी की दीवार ऊंची करने की मांग।

=========
25 अगस्त को अजमेर नगर निगम के जल शक्ति एवं स्वच्छता अभियान के अंतर्गत हरिभाऊ उपाध्याय नगर मुख्य बी ब्लॉक (राधा विहार) आवासी कॉलोनी से गुजर रही बांडी नदी के किनारे क्षेत्रीय पार्षद ज्ञान सारस्वत और महेन्द्र मित्तल के प्रयासों से पौधा रोपण हुआ। पार्षद सारस्वत ने बताया कि नदी कि किनारे कोई 800 मीटर में सीमेंट के पोल लगाकर तारबंदी करवाई गई, ताकि पौधे, पेड़ बनने तक सुरक्षित रहें। नदी के किनारे पेड़ लगाने से प्राकृतिक सौंदर्य भी निरखेगा। तारबंदी का खर्चा भामाशाहों के द्वारा वहन किया गया है। इस पर कोई पचास हजार रुपए की राशि खर्च हुई है। पार्षद मित्तल ने उम्मीद जताई कि अब कॉलोनीवसी पौधों को संरक्षित करेंगे। इस मौके पर नगर निगम के सहायक अभियंता लक्ष्मीनारायण शर्मा, कनिष्ठ अभियंता अनिल मेहरा और योगेन्द्र सिंह शेखावत ने जल शक्ति और स्वच्छता की शपथ दिलवाई। वार्ड संख्या एक और तीन में भामाशाहों के सहयोग से करीब एक हजार पेड़ लगाए जा रहे हैं। पार्षद सारस्वत ने बताया कि ये पेड़ हमारी धार्मिक मान्यताओं से भी जुड़े हुए हैं। कदम, गूलर, काली सरस, अर्जुन, जरखंडी, पारस पीपल किस्म के पेड़ लगाए हैं। जहां तारबंदी नहीं है, वहां ट्री गार्ड लगाए हैं। पौधारोपण के लिए मोबाइल नम्बर 8058796562 पर पार्षद ज्ञान सारस्वत तथा 9414008210 पर महेन्द्र मित्तल को बधाई दी जा सकती है।
नदी की दीवार ऊंची की जाए:
राधा विहार विकास समिति के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल और महासचिव अरविंद गर्ग ने इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षदों से आग्रह किया है कि बांडी नदी की दीवार को ऊंचा किया जाए, ताकि पानी उफन कर कॉलोनी में न आए। दीवार को ऊंचा करने की मांग वर्षों से की जा रही है। अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रहे शिवशंकर हेड़ा ने भरोसा दिलाया था कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में दीवार को ऊंचा करवा दिया जाएगा। लेकिन हेड़ा की यह घोषणा धरी रह गई। पार्षद सारस्वत और मित्तल ने कहा कि वे प्राधिकरण के अधिकारियों से संवाद कर दीवार को ऊंचा करवाएंगे। पौधा रोपण के मौके पर कॉलोनी के प्रबुद्ध नागरिक उमेश चौरसिया, देवेन्द्र मित्तल, कमलेश गोयल, गजानंद गर्ग, भगवती प्रसाद, मुकेश गोयल, अमित जैन के साथ साथ बड़ी संख्या में मातृ शक्ति भी मौजूद रहीं। कांग्रेस के पूर्व पार्षद शैलेन्द्र अग्रवाल समारोह में खास तौर से उपस्थित रहे।
एस.पी.मित्तल) (25-08-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...