विकास कार्य नहीं होने की शिकायत हम सरकार में करेंगे-कांग्रेस पार्षद।

विकास कार्य नहीं होने की शिकायत हम सरकार में करेंगे-कांग्रेस पार्षद।
जाओ सरकार में जाकर कह दो-आयुक्त चिन्मयी गोपाल।
अजमेर में भाजपा-कांग्रेस पार्षदों और आयुक्त के बीच तीखी नौक झौंक।
मेयर गहलोत ने दिए साधारण सभा बुलाने के निर्देश। 

========

अजमेर नगर निगम के वार्डों में विकास कार्य नहीं होने को लेकर विगत दिनों चालीस  से भी ज्यादा पार्षदों ने निगम की आयुक्त चिन्मयी गोपाल (आईएएस) से मुलाकात की। पार्षदोंमें भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के पार्षद एवं कांग्रेस के पदाधिकारी शामिल थे। अब इस मुलाकात का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो से पता चलता है कि पार्षदों और निगम की आयुक्त के बीच तीखी नौंक झौंक हुई है। पूर्व पार्षद और शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री नौरत गुर्जर ने आयुक्त से कहा कि गत 10 माह से वार्डों में विकास कार्य नहीं हुए हैं। प्रदेश में हमारी (कांग्रेस) सरकार है फिर भी पार्षदोंके काम नहीं हो रहे हैं। आप काम नहीं करेंगी तो हम सरकार में शिकायत करेंगे। इस पर आयुक्त चिन्मयी गोपाल ने कहा कि नौरतजी आप सरकार मेंजाकर कह दें। आप स्वतंत्र हैं। आयुक्त के दो टूक जवाब के बाद नौरत गुर्जर का कहना रहा कि मैडम आप भी तो सरकार का हिस्सा हैं। आप यदि विकास कार्य नहीं करवाएंगी तो हम निगम में धरना प्रदर्शन करेंगे। इस पर आयुक्त ने फिर कहा कि आपको जो करना है वो करो। आयुक्त के इस व्यवहार पर भाजपा के पार्षद रमेश सोनी ने नाराजगी प्रकट की। सोनी का कहना रहा कि मैडम आप ऐसे नहीं कह सकती हैं। हम निर्वाचित जनप्रतिनिधि हैं।
मुलाकात से पहले मोबाइल बाहर रखवाए:
असल में आयुक्त चिन्मयी गोपाल को पहले ही अंदेशा था कि मुलाकात के दौरान पार्षदों के साथ तीखी बहस बाजी होगी। इसलिए सभी पार्षदों के मोबाइल फोन बाहर ही रखवा दिए। आयुक्त के कक्ष मेंइस बात का ध्यान रखा गया कि कोई भी पार्षद या राजनीतिक दल का नेता वीडियो नहीं बनाए। लेकिन इसके बावजूद भी पार्षद और आयुक्त के बीच हुए संवाद का वीडियो बना लिया गया। हालांकि लोकतंत्र में जनप्रतिनिधियों के संवाद को कैमरे में कैद करना कोई गलत नहीं है। यह बात अलग है कि पार्षदों से मुलाकात के समय आयुक्त कक्ष में मीडिया को भी प्रवेश नहीं दिया गया।
पार्षदों में नाराजगी है-गुर्जर:
वीडियो की पुष्टि करते हुए शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और पूर्व पार्षद नौरत गुर्जर ने कहा कि विकास कार्य नहीं होने से पार्षदों में निगम प्रशासन के विरुद्ध नाराजगी है। चूंकि वे पूर्व निगम में मुख्य सचेतक रह चुके हैं इसलिए कांग्रेस के पार्षदों के साथ आयुक्त से मिलने गए थे। गुर्जर ने आयुक्त के रवैए पर अफसोस प्रकट किया। गुर्जर ने कहा कि आठ माह बाद नगर निगम के चुनाव होने हैं। ऐसे में वार्डों में विकास कार्य तो होने ही चाहिए। आवश्यकता होने पर निगम के कामकाज को लेकर कांग्रेस का एक शिष्टमंडल नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल से मुलाकात करेगा।
कोई विवाद नहीं हुआ-आयुक्त:
निगम की आयुक्त चिन्मयी गोपाल ने कहा कि पार्षदोंसे मुलाकात के दौरान कोई विवाद नहीं हुआ। नियमानुसार वार्डो में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। लोकतंत्र में जनप्रतिनिधि अपनी बात कहने के लिए स्वतंत्र है। मैंने ऐसी कोई बात नहीं कही जो लोकतंत्र की परिधि से बाहर हो। मैं हमेशा जनप्रतिनिधियों का सम्मान करती हंू।
साधारण सभा बुलाई जाए-मेयर:
मेयर धर्मेन्द्र गहलोत ने माना कि वार्डों में विकास कार्य नहीं होने की वजह से पार्षदों में नाराजगी है। उन्होंने साधारण सभा बुलाने के लिए आयुक्त को निर्देश दिए हैं। पिछली बार फरवरी में साधारण सभा हुई थी, लेकिन 9 माह गुजर जाने के बाद अभी तक भी साधारण सभा नहीं हुई है। अब आयुक्त को ईओ नोट जारी कर पार्षदों की सभा बुलाने के कहा गया है। उन्होंने कहा कि साधारण सभा में पार्षद अपने वार्ड की मांगों को प्रभावी तरीके से रख सकते हैं।
इन पार्षदों ने की मुलाकात:
आयुक्त से मुलाकात करने वाले पार्षद और उनके प्रतिनिधियों में कांग्रेस की ओर से सुनील केन, विजय गहलोत, धनेश चौहान, मनोज बैरवा, चंदसिंह, उर्मिला नायक, पिंटू बोहरा, केके त्रिपाठी, ललिता रावत, शेफ्तानाज, भरत धौलखेडिय़ा, चन्द्रशेखर बालोटिया, हर्षा मोतियानी, चन्द्रप्रकाश बोहरा, श्रवण कुमार, दीनदयाल शर्मा, विजय सिंह, रेखा पिंगोलिया, अमाद चिश्ती, गणेश चौधरी, चंचल देव, कैलाश कोमल, समीर शर्मा आदि शामिल थे। वहीं भाजपा की ओर से रमेश सोनी, धर्मपाल जाटव, भवानी सिंह, दुर्गाप्रसाद शर्मा, मोहन लालवानी, उर्मिला गढ़वाल, नीतू मिश्रा, रेखा शर्मा, वीना, केके शर्मा, राजेन्द्र  राठौड़, अनिश मोयल, धर्मेन्द्र शर्मा, दीपेन्द्र लालवानी, प्रकाश मेहरा, वीरेन्द्र वालिया, भारती श्रीवास्तव, गायत्री सोनी आदि शामिल थे।
एस.पी.मित्तल) (22-11-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए-8955240680
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...