देश में अमन चैन के लिए सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अजमेर में सूफी संत ख्वाजा साहब की पवित्र मजार पर चादर पेश की।

देश में अमन चैन के लिए सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अजमेर में सूफी संत ख्वाजा साहब की पवित्र मजार पर चादर पेश की। खादिम गुर्देजी बंधुओं ने पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी का फोटो व तर्बरुक भेंट किया। 

=========

3 दिसम्बर को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के दामाद और राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की पवित्र मजार पर मखमली व फूलों की चादर पेश की। वाड्रा ने सूफी  परंपरा के अनुरूप जियारत की रस्म भी अदा की। इस मौके पर वाड्रा ने कहा कि उन्होंने ख्वाजा साहब के दरबार में देश में अमन चैन के लिए दुआ की है। दरगाह में खादिम सैय्यद जकरिया गुर्देजी और उनके भाई यासिर गुर्देजी ने वाड्रा को ख्वाजा साहब का तबर्रुक तथा पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी का फोटो भेंट किया। गुर्देजी बंधुओं ने मजार शरीफ पर वाड्रा की दस्तार बंदी की और श्रीमती सोनिया गांधी व श्रीमती प्रियंका गांधी के लिए चुनरी दी। श्रीमती इंदिरा गांधी की फोटो को देखकर वाड्रा ने खुशी जाहिर की। इस मौके पर खादिमों की संस्था अंजुमन सैय्यद जादगान के सचिव वाहिद हुसैन अंगारा भी मौजूद थे। वाड्रा को देखने के लिए बड़ी संख्या में आसपास के लोग एकत्रित हो गए। वाड्रा ने कड़े सुरक्षा पहरे में दरगाह की जियारत की।
परिवार के साथ फिर आएंगे:
दरगाह में रॉबर्ट वाड्रा को जियारत करवाने वाले खादिम जकरिया गुर्देजी और यासिर गुर्देजी ने बताया कि रॉबर्ट वाड्रा जल्द ही अपनी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा और बच्चों के साथ दोबारा दरगाह जियारत के लिए आएंगे। उन्होंने माना कि दरगाह में आकर उन्हें सुकून मिला है। यहां यह उल्लेखनीय है कि गुर्देजी परिवार ही गांधी परिवार का खादिम है। गुर्देजी बंधुओं के पिता सैय्यद अब्दुलगनी गुर्देजी ने श्रीमती इंदिरा गांधी को भी जियारत करवाई थी, तभी से गांधी परिवार के सदस्यों को गुर्देजी परिवार ही जियारत करवाता है। जियारत के संबंध में और अधिक जानकारी मोबाइल नम्बर 9289073492 पर जकरिया गुर्देजी से ली जा सकती है।
सरकार हमारे परिवार की नहीं देश की महिलाओं की सुरक्षा करे:
इससे पहले जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से संवाद करते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि सरकार को हमारे परिवार की सुरक्षा की चिंता करने के बजाए देश की महिलाओं की सुरक्षा करनी चाहिए। हमारे परिवार की सुरक्षा सैकंडरी है। उन्होंने कहा कि आज देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है और आम आदमी स्वयं  को भयभीत समझ रहा है।
एस.पी.मित्तल) (03-12-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए-8955240680
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...