भाजपा के विधायक और सांसद को मंच पर बैठाने को लेकर विवाद।

भाजपा के विधायक और सांसद को मंच पर बैठाने को लेकर विवाद।
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आग्रह कर कॉलेज के प्राचार्य अग्रवाल को मंच पर बैठाया।
अजमेर के गर्वमेंट कॉलेज में हुआ छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन।

==============
11 जनवरी को अजमेर के सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ के कार्यालय का उद्घाटन विवादों के बीच हुआ, लेकिन इसमें भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का सद्व्यवहार चर्चा का विषय बना रहा। छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के विकास गोरा जीते, जबकि उपाध्यक्ष महासचिव और संयुक्त सचिव के पदों पर एनएसयूआई के पदाधिकारी निर्वाचित हुए। ऐसे में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन पर अतिथियों को बुलाने को लेकर शुरू से ही विवाद रहा। एबीवीपी के विकास गोरा शुरू से ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित करना चाहते थे। लम्बे वाद विवाद के बाद प्राचार्य मुन्नालाल अग्रवाल  ने उद्घाटन समारोह की इजाजत दे दी। 11 जनवरी को उद्घाटन के समय मंच पर पूनिया के साथ साथ भाजपा के विधायक वासुदेव देवनानी और श्रीमती अनिता भदेल सांसद भागीरथ चौधरी भी मंच पर बैठ गए। इस पर एनएसयूआई से जुड़े कार्यकर्ताओं ने एतराज किया। एनएसयूआई के पदाधिकारियों का कहना रहा कि मुख्य अतिथि के तौर पर सिर्फ पूनिया को ही मंच पर बैठना है। यदि भाजपा के विधायक मंच पर बैठते हैं तो फिर कांग्रेस के नेता भी मंच पर बैठेंगे। इस बीच महाविद्यालय के प्राचार्य अग्रवाल ने भी नाराजगी जताई और वे मंच से उठ कर सभागार में दर्शक दीर्घा में आकर बैठ गए। इस पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने सद्व्यवहार दिखाते हुए प्राचार्य अग्रवाल को आग्रहपूर्वक मंच पर बैठाया। पूनिया का कहना रहा कि महाविद्यालय राजनीति का अखाड़ा नहीं बनने चाहिए। महाविद्यालय में छात्र पढऩे के लिए आते हैं। ऐसे में कॉलेज के शिक्षकों को भी सद्व्यवहार दिखाना चाहिए। पूनिया के आग्रह को स्वीकारते हुए प्राचार्य अग्रवाल फिर से मंच पर आकर बैठे। हालांकि विरोध को देखते हुए कांग्रेस का कोई बड़ा नेता मंच पर नहीं बैठा, लेकिन सभागार में कांग्रेस के नेता डॉ. सुरेश गर्ग, शिवकुमार बंसल, राजेन्द्र गोयल, सुनील लारा, नवीन कच्छावा, रंजीत मलिक, गजेन्द्र बोहरा आदि उपस्थित रहे। इस मौके पर भाजपा के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।
पूर्व में ही कार्यालय का उद्घाटन करने का दावा:
वहीं एनएसयूआई के उपाध्यक्ष दिनेश चौधरी ने दावा किया है कि सतीश पूनिया से पहले ही उन्होंने छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन कर दिया था। चौधरी ने कहा कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष को बुलाकर महाविद्यालय में राजनीति की जा रही है, जबकि कार्यालय के उद्घाटन में एनएसयूआई को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। छात्रों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ही उन्होंने कार्यालय का उद्घाटन किया है। छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर हंगामे की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे।
पुष्कर में भी हुआ उद्घाटन:
पूनिया ने पुष्कर में भी छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया। छात्रसंघ के अध्यक्ष रुद्रप्रताप को पूनिया ने माला पहनाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य भी उपस्थित रहे। हालांकि पुष्कर के छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन को लेकर विवाद की स्थिति रही। कांग्रेस से जुड़े नेता नहीं चाहते थे कि पूनिया के मुख्य आतिथ्य में कार्यालय का उद्घाटन हो, लेकिन पूनिया ने बगैर किसी विवाद के कार्यालय का उद्घाटन किया। हालांकि इस अवसर पर कांग्रेस और एनएसयूआई के छात्राओं ने कोई विरोध नहीं किया, लेकिन कॉलेज प्राचार्य के रवैये को लेकर नाराजगी जताई। आरोप है कि छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन न हो इसको लेकर कांग्रेस के नेताओं ने प्राचार्य पर दबाव बनाया था।
एस.पी.मित्तल) (11-01-2020)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए-95097 07595
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...