चार महिला आईएएस से जुड़े प्रकरण में कांग्रेस नेता और वकील राजेश टंडन को नोटिस।

चार महिला आईएएस से जुड़े प्रकरण में कांग्रेस नेता और वकील राजेश टंडन को नोटिस।
सोशल मीडिया पर अश्लील पोस्ट को लेकर जुटाए जा रहे हैं सबूत।
जांच का काम जल्द पूरा होगा-एसपी।

==========
अजमेर में तैनात चार महिला आईएएस अधिकारियों से जुड़े प्रकरण में पुलिस ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राजेश टंडन को नोटिस जारी कर दिया है। इस नोटिस में टंडन को जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। टंडन पर एक महिला आईएएस के विरुद्ध अश्लील और अपमानजनक पोस्ट डालने का आरोप है। चूंकि टंडन ने अपनी पोस्ट में महिला आईएएस का नाम नहीं लिखा था, इसलिए अजमेर में तैनात चार आईएएस महिला अधिकारियों ने टंडन के विरुद्ध अलग अलग थानों पर एफआईआर दर्ज करवाई। चूंकि यह मामला चार महिला आईएएस में उच्च स्तर पर है, इसलिए पुलिस विभाग में उच्च स्तर पर निगरानी हो रही है। राज्य के पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र यादव भी मामले की लगातार जानकारी ले रहे हैं। चूंकि यह मामला सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के नेता से जुड़ा है, इसलिए पुलिस भी पर्याप्त सबूत जुटाने में लगी हुई है। शिकायतकर्ता आईएएस महिला अधिकारियों के बयान धारा 164 में मजिस्ट्रेट के समक्ष होने के बाद जांच अधिकार ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेट फार्म के माध्यम से सबूत जुटाए हैं, ताकि यह पुख्ता किया जा सके कि अश्लील और महिला का अपमान करने वाली पोस्ट राजेश टंडन ने ही डाली है। इसके लिए जांच अधिकारी ने वाट्सएप ग्रुप के एडमिन तथा सदस्यों के बयान भी दर्ज किए हैं। नगर निगम में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले भाजपा के पार्षद चन्द्रेश सांखला ने अपने बयानों में इस बात की पुष्टि की है कि अश्लील पोस्ट टंडन ने ही डाली थी। सांखल भी उन वाट्सएप ग्रुप से जुड़े हैं, जिनमें टंडन अपनी पोस्ट नियमित डालते हैं। महिला आईएएस अधिकारियों द्वारा पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाने के बाद टंडन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना पक्ष रखा था। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल साइट्स पर न्यूज के वीडियो पोस्ट करने वालों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।
जांच जल्द पूरी होगी-एसपी:
अजमेर के पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह ने माना कि यह मामला बहुत संवेदनशील है। हमारा प्रयास है कि मामले की जांच निष्पक्ष और पारदर्शी हो। इसलिए सभी एंगल से जांच का काम जारी है। 9 फरवरी रविवार को भी अवकाश के दिन भी मामले में बगैर किसी दबाव के काम कर रही है। हम जल्द से जल्द जांच के काम को पूरा करना चाहते हैं। एसपी ने कहा कि जांच को आगे बढ़ाने के लिए ही राजेश टंडन को नोटिस देकर बुलाया गया है, ताकि आरोपों के संदर्भ में वे भी अपना पक्ष रख सके। सबूतों के आधार पर ही पुलिस अपना निष्कर्ष न्यायालय में प्रस्तुत करेगी।
प्रशासनिक हलकों में रोष:
एक महिला आईएएस अधिकारी को लेकर अश्लील और अपमानजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने को लेकर प्रदेशभर के प्रशासनिक हलकों में रोष है। खास कर महिला अधिकारियों में ज्यादा नाराजगी है। यही वजह रही कि राज्य की आईएएस और आरएएस एसोसिएशन ने शिकायकर्ता महिला अधिकारियों का समर्थन जताते हुए कांग्रेस नेता राजेश टंडन के कृत्य की निंदा की है।
(एस.पी.मित्तल) (09-02-2020)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए-95097 07595
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...