कोरोना को रोकने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयासों पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा पानी फेर रहे हैं। संक्रमित होने के बाद भी सरकारी अस्पताल में जबरन निरीक्षण पर हाईकोर्ट को संज्ञान लेना चाहिए। केकड़ी में मंत्री की करतूत का ख़ामियाज़ा भुगतेगा चिकित्सा विभाग। कोरोना जांच के लिए स्पेशल कैम्प की तैयारियां।

24 नवम्बर को जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोरोना संक्रमण पर प्रदेश की तैयारियां बता रहे थे, तब कोरोना संक्रमित चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा जयपुर स्थित आरयूएचएस अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे। हालांकि अस्पताल के चिकित्सा अधिकारियों ने निरीक्षण नहीं करने की सलाह दी थी, लेकिन मंत्री रघु शर्मा ने चिकित्सकों की सलाह को दरकिनार कर अस्पताल का जबरन निरीक्षण किया। रघु शर्मा को 23 नवम्बर की सुबह इस अस्पताल में कोरोना इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। रघु शर्मा कोरोना संक्रमण का इलाज करवाते इसके बजाए उन्होंने अस्पताल के निरीक्षण की जिद की। निरीक्षण के बाद रघु शर्मा अपने घर चले गए और कहा कि अब वे घर पर ही क्वारंटीन रहेंगे। सीएम अशोक गहलोत बताएं कि क्या एक संक्रमित व्यक्ति सरकारी अस्पताल का निरीक्षण कर सकता है? एक ओर प्रधानमंत्री के समक्ष बताया जा रहा है कि राजस्थान में कोरोना से मुकाबला करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है और दूसरी ओर संक्रमित मंत्री ही सरकारी अस्पताल का जबरन निरीक्षण कर रहे हैं। क्या यह कोविड-19 के कानून का उल्लंघन नहीं है? सीएम गहलोत राजनीतिक मजबूरी के चलते इस मुद्दे पर चुप रहेंगे। चिकित्सा विभाग के किसी भी अधिकारी में हिम्मत नहीं कि वह मंत्री के खिलाफ कार्यवाही की मांग करे। ऐसे प्रदेश वासियों निगाह हाईकोर्ट पर ही लगी हुई है। इस मामले में हाईकोर्ट को स्वप्रेरणा से संज्ञान लेना चाहिए। यदि चिकित्सा मंत्री ही कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करेंगे तो फिर आम लोगों से कैसे पालना की उम्मीद की जा सकती है?
केकड़ी में स्पेशल कैंपों की तैयारियां:
अजमेर का केकड़ी उपखंड चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का निर्वाचन क्षेत्र हैं। पंचायतीराज के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में रघु 18 से 21 नवम्बर तक पूरे विधानसभा क्षेत्र में करीब 75 जनसभाएं की। अधिकांश जनसभाओं में संबोधन के दौरान मंत्री ने मास्क नहीं लगाया। मास्क लगाए बगैर ही सैकड़ों लोगों से रघु ने मालाएं पहनी और फिर अपने गले से उतारी मालाओं को सरपंचों एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं को पहना दी। चूंकि 22 नवम्बर की रात को रघु शर्मा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इसलिए केकड़ी की चुनावी सभाओं में सम्पर्क में आने वाले हजारों ग्रामीणों के संक्रमित होने का खतरा हो गया है। यही वजह है कि अब चिकित्सा विभाग केकड़ी में स्पेशल कैम्प लगाने की तैयारियां कर रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि जो लेाग रघु शर्मा के सम्पर्क में आए  उन्हें कोरोना जांच करवानी चाहिए। 
S.P.MITTAL BLOGGER (25-11-2020)
Website- www.spmittal.in
Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog
Blog- spmittal.blogspot.com
To Add in WhatsApp Group- 9509707595
To Contact- 9829071511
 
 
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...