ब्रह्मा के दर पर नितिन और अमित ने किया शानदार अन्नकूट महोत्सव। दुल्हन की तरह सजा विश्वविख्यात ब्रह्मा मंदिर। धर्म गुरु, राजनेता, अफसर, फिल्म स्टार आदि आए। पुष्करवासियों को कराया भोजन।

#1919
img_6492 img_6493 img_6491
======================
यूं तो पुष्कर तीर्थ में धार्मिक और सांस्कृतिकआयोजन होते रहते हैं, लेकिन 3 नवंबर को नितिन शर्मा और अमित भंसाली की जोड़ी ने पुष्कर में विश्व के एकमात्र ब्रह्मा मंदिर में शानदार तरीके से अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया। ब्रह्माजी की प्रतिमा पर भगवान भोलेनाथ का शृंगार किया गया। इसी प्रकार मंदिर इमारत को लाइटों से सजाया गया। संपूर्ण मंदिर परिसर दुल्हन की तरह नजर आया।
नगाड़ा वादन शहनाइयों के बीच महाआरती उतोरी गई। 1100 किलो के लड्डू की विशेष सजावट, दिल्ली एवं बैंगलूरू की लेजर लाइट शो सहित धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। मंदिर महंत सोमपुरी महाराज के सान्निध्य में आयोजित महोत्सव में कलेक्टर गौरव गोयल, समाज सेवी भंवर सिंह पलाड़ा, विधायक सुशील कंवर पलाड़ा, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, आईजी महेंद्र चौधरी, महंत जमनापुरी महाराज, राष्ट्रीय संत दिव्य मोरारी बापू, राजगढ़ भैरवधाम के उपासक चंपालाल महाराज, संत कृष्णानंद महाराज, चित्रकूट धाम के संत पाठक महाराज, आनंदी सरस्वती, नृसिंह मंदिर पुष्कर अजमेर के महंत श्यामशरण देवाचार्य, आदिनाथ महादेव थांवला के महंत मोहननाथ सहित कई राजनेता जनप्रतिनिधि जिले के आला अधिकारी समेत बड़ी संख्या में साधु-संत मौजूद रहे। इधर अन्नकूट महोत्सव को सफल बनाने में शिव सिंह शेखावत, सुनील शर्मा, अमर सिंह पवार, राजेश सैनी, चंद्रप्रकाश सोनी, मुकुंद भैया, अमित सेन, रामजीलाल, आलोक पवार, ंदभान गुर्जर, भरत रायताए राजेश उदय ने अपना विशेष सहयोग प्रदान किया।
नितिन और अमित ने अपने रसूखातों से अन्नकूट महोत्सव की महाआरती में वीआईपी लोगों का जमावड़ा भी किया। राजनेता, अफसर ही नहीं बल्कि विभिन्न धार्मिक और आध्यात्मिक स्थानों के गुरुओं को भी बुलाया। फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर भी आकर्षण का केन्द्र रही। वीआईपी भी अभिनेत्री के साथ फोटो खिंचवाने में उत्सुक दिखे। मंदिर के महंत सोमपुरी महाराज ने सभी को आशीर्वाद दिया। नितिन और अमित ने महोत्सव के अवसर पर 10 हजार से भी ज्यादा लोगों के भोजन का प्रबंध किया। इसमें बड़ी संख्या में पुष्करवासियों ने शिरकत की। इस महाप्रसादी के लिए सभी लोगों को खुला निमंत्रण दिया गया।

(एस.पी.मित्तल) (03-11-16)
नोट: फोटोज यहां देखें। वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)
==============================

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...