अजमेर के मेयर धर्मेन्द्र गहलोत सहित चार वकीलों की गिरफ्तारी पर 15 सितम्बर तक रोक। पुलिस की एफआईआर में केन्द्रीय मंत्री सीआर चैधरी की पुत्री शिल्पा चैधरी की अहम भूमिका।

#3021

========
13 सितम्बर को अजमेर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश विष्णुदत्त शर्मा ने मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, जिला लोक अभियोजक अजय वर्मा, वकील नितेश अत्रे तथा रणजीत सिंह की गिरफ्तारी पर 15 सितम्बर तक के लिए रोक लगा दी है।
अभियुक्तों की ओर से पैरवी करते हुए वकील अब्दुल रशीद, रमेश शर्मा, प्रशांत यादव और सलीमुद्दीन ने अदालत से कहा है कि पुलिस 9 वर्ष पुराने एक मामले में गिरफ्तार करने पर उतारु है, जबकि पुलिस ने अपने अनुसंधान में जो तथ्य एकत्रित किए हैं वे सही नहीं हंै। 7 जनवरी 2008 को कलेक्ट्रेट परिसर में जो घटना हुई, उसमें धर्मेन्द्र गहलोत सहित 15 वकीलों को राजकाज में बाधा पहुंचाने का दोषी माना है। जबकि एक वकील की हैसियत से सभी आरोपी कलेक्ट्रेट परिसर में जाने का हक रखते थे। सुनवाई के दौरान ही अन्य आरोपी वकीलों की ओर से आग्रह किया गया कि सभी मामलों की सुनवाई एक साथ की जाए। इस पर अपर लोक अभियोजक राशि प्रकाश इंदोरिया ने भी सहमति जताई। इंदोरिया का कहना रहा कि यह पूरा मामला वकील समुदाय से जुड़ा हुआ है। सभी पक्षों को सुनने के बाद न्यायाधीश शर्मा ने 15 सितम्बर तक आरोपी वकीलों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। अब इस मामले में 15 सितम्बर को सुनवाई होगी।
केन्द्रीय मंत्री की बेटी है शिकायतकर्ताः
वकील समुदाय से जुड़े इस मामले में गंभीर बात यह है कि केन्द्रीय मंत्री सी.आर.चैधरी की पुत्री शिल्पा चैधरी की एफआईआर में अहम भूमिका है। घटना के समय शिल्पा चैधरी ही कलेक्ट्रेट क्षेत्र की डीएसपी थीं। शिल्पा ने भी वकीलों द्वारा अभद्र व्यवहार किए जाने को लेकर सख्त बयान दिए हंै। पुलिस अब इस मामले में जो चालान पेश करने जा रही है उसमें शिल्पा चैधरी के बयान अहम हैं।
यह है मामलाः
7 जनवरी 2008 को जब कलेक्ट्रेट के परिसर में वकील और पुलिस में भिड़ंत हुई तब भी धर्मेन्द्र गहलोत अजमेर के मेयर थे। तब पहला विवाद नगर निगम से ही शुरू हुआ था, निगम के कर्मचारी कलेक्ट्रेट में कचरा लेकर भी पहुंच गए थे, बाद में पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। जिसमें मेयर गहलोत भी जख्मी हुए। इस घटना को लेकर वकीलों की ओर से भी पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी।
एस.पी.मित्तल) (13-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...