अजमेर में पेट्रोल पंप पर फायरिंग के मामले में पुलिस को कई सूत्र मिले। पंप मालिक से उधार मांगने वालों की गतिविधियों पर भी नजर। मोटर बाइक की भी तलाश। फायरिंग को चुनौती के तौर पर ले रही है पुलिस।

किसी शहर में दोपहर को तीन बजे मोबाइल पर धमकी दी जाए और रात को 9 बजे दो बदमाश फायरिंग कर अपने मंसूबे उजाकर कर दें तो उस शहर की कानून व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है। यही वजह है कि 20 अक्टूबर की रात को 9 बजे अजमेर के कचहरी रोड स्थित अजमेर ऑटो सेंटर के पेट्रोल पंप पर हुई फायरिंग को पुलिस चुनौती के तौर पर स्वीकार कर रही है। आईपीएस विकास शर्मा ने तीन दिन पहले ही अजमेर के पुलिस अधीक्षक का पद संभाला है। शर्मा अभी अजमेर का मिजाज समझ ही रहे थे कि बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर पुलिस को चुनौती दे दी है। पेट्रोल पंप परिसर में घुसकर चार पांच राउंड गोली चलाने के बाद भी कोई जनहानि नहीं होने से जाहिर है कि बदमाश सिर्फ दहशत करने की दृष्टि से आए थे। लेकिन सरेआम फायरिंग करके मौके से फरार हो जाना पुलिस के लिए चुनौती तो है ही। यही वजह है कि पुलिस जांच पेट्रोल पंप के आसपास ही घूम रही है। इस पेट्रोल पंप के दो पार्टनर है एक अरुण गर्ग और दूसरे नवीन गर्ग। नीवन गर्ग के पुत्र नमन गर्ग को पिछले तीन चार दिनों से वाट्सएप काल आ रहे थे, इसमें पांच करोड़ रुपए के बकाया होने की बात कही जा रही थी। लेकिन इन कॉलों की कोई शिकायत नवीन और नमन गर्ग की ओर से नहीं की गई। 20 अक्टूबर को दूसरे पार्टनर अरुण गर्ग को भी बकाया राशि के बारे में बताया गया, लेकिन अरुण गर्ग ने भी पुलिस को जानकारी नहीं दी। पुलिस अब उन लोगों का पता लगा रही है जो नवीन गर्ग से पैसा मांगते हैं। इसमें एक ठेकेदार का विवाद भी सामने आ रहा है। इस ठेकेदार और नवीन गर्ग के बीच नोटिसों का आदान प्रदान भी हुआ। पुलिस अब सभी पुराने विवादों को खंगाल रही है। हालांकि नवीन गर्ग ने पांच करोड़ रुपए की उधारी से साफ इनकार किया है। नवीन का कहना है कि 20 अक्टूबर की रात मेरा बेटा नमन यदि सतर्कता नहीं बरता तो गोली लग सकती थी। फायरिंग के बाद उनका पूरा परिवार दहशत में है। पुलिस को हमलावरों को जल्द से जल्द पकड़ना चाहिए। हमने पुलिस को सभी जानकारियां दे दी है। चूंकि फायरिंग की घटना सीसीटीवी कैमरे में दर्ज है, इसलिए पुलिस फायरिंग करने वाले युवक की पहचान करने में लगी हुई है। पुलिस के अनुसार दो युवक मोटर बाइक पर आए थे। दोनों ने मुंह को कपड़े से ढक रखा था। एक युवक बाइक लेकर सड़क पर ही खड़ा रहा, जबकि दूसरे युवक ने बड़े आराम से पेट्रोल पंप परिवार में गोलिया चलाई। पुलिस मोटर बाइक के माध्यम से भी युवकों को तलाशने का काम कर रही है। कुछ युवकों को हिरासत में लेकर भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा जांच की निगरानी स्वयं कर रहे हैं। रात 9 बजे की घटना के बाद सुबह चार बजे पुलिस अधिकारी जांच करते रहे। जांच में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि फायरिंग करने वाले युवक को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
S.P.MITTAL BLOGGER (21-10-2021)Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9799123137To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...