ममता बनर्जी ने तो सनातन धर्म के सम्मान की बात कह दी, लेकिन अशोक गहलोत, भूपेश बघेल और कमलनाथ अभी भी चुप। जबकि इन तीनों कांग्रेसियों को दो माह बाद ही विधानसभा चुनाव में उतरना है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद कांग्रेस शासित राजस्थान में भी अडानी समूह ने अपने एनडीटीवी का प्रादेशिक चैनल शुरू किया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र और तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को खत्म करने वाला जो बयान दिया था, उससे इंडिया गठबंधन की प्रमुख सदस्य टीएमसी की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किनारा कर लिया है। ममता ने एक बयान जारी कर कहा है कि मैं सनातन धर्म का सम्मान करती हूं कोई भी व्यक्ति ऐसी बात नहीं कहे, जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। तुष्टीकरण का सबसे ज्यादा आरोप ममता पर लगता है। ममता ने भी सनातन धर्म के सम्मान की बात कह दी है, जबकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सबसे बड़े नेता कमलनाथ अभी भी चुप हैं। जबकि इन तीनों राज्यों में दो माह बाद ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। उदयनिधि का बयान इसलिए महत्वपूर्ण है कि कांग्रेस और उदयनिधि की पार्टी डीएमके भी विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया के सदस्य हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या सनातन धर्म को समाप्त कर देने वाले विचार से गहलोत, बघेल और कमलनाथ भी शामिल हैं? सवला यह भी है कि जब कांग्रेस के नेता उदयनिधि के बयान का खंडन नहीं कर रहे, तब इन तीनों राज्यों में सनातन धर्म को मानने वाले लोग कांग्रेस को वोट क्यों दें? कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की चुप्पी भी आश्चर्यचकित करने वाली है। 
एनडीटीवी का राजस्थान चैनल भी शुरू:
सब जानते हैं कि कांग्रेस और राहुल गांधी रोजाना अडानी समूह की आलोचना करते हैं। विदेशी अखबारों में भी छपी खबरों को आधार बनाकर गौतम अडानी पर हमले किए जाते हैं। राहुल गांधी का आरोप है कि गौतम अडानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मित्र हैं, इसलिए केंद्र सरकार की मेहरबानी अडानी समूह पर है। यह भी सब जानते हैं कि अडानी समूह ने टीवी चैनल एनडीटीवी पर अपना अधिकार जमा लिया है। पिछले दिनों एनडीटीवी ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपना प्रादेशिक चैनल शुरू किया और अब पांच सितंबर से राजस्थान में भी एनडीटीवी का प्रादेशिक न्यूज चैनल शुरू हो गया है। यानी दो माह बाद जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, उनमें से तीन बड़े राज्यों में एनडीटीवी का प्रादेशिक चैनल शुरू हो चुका है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के चैनल की शुरुआत के समय तो एनडीटीवी ने समारोह आयोजित किया था, लेकिन राजस्थान में चैनल की शुरुआत पर राहुल गांधी और कांग्रेस की आलोचना के मद्देनजर चुनाव वाले तीन राज्यों में एनडीटीवी के प्रादेशिक चैनल शुरू होना राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (05-09-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...