जमीयत के अधिवेशन में शानदार रहा दावतखाना। डेढ़ लाख लोगों ने 100 बोरी आटा, 6 हजार किलो चावल, 4 हजार किलो दाल, डेढ़ हजार किलो हलवा आदि खाया।

#1969
img_6610 img_6611
=======================
अजमेर में विगत दिनों 11 से 13 नवम्बर के बीच जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के राष्ट्रीय अधिवेशन के अंतिम दिन 13 नवम्बर को आम जलसा हुआ। इसमें देशभर से कोई डेढ़ लाख मुसलमानों ने भाग लिया। आयोजकों के सामने इन डेढ़ लाख लोगों को कायड़ विश्राम स्थली पर दावत (भोजन) खिलाने की बड़ी चुनौती थी, लेकिन इदारा दावातुल हक ऊंटड़ा के सचिव मौलाना अयूब कासमी की टीम ने इस चुनौती को स्वीकार किया। मौलाना ने बताया कि बड़े-बड़े कढ़ाव लगाकर 6 हजार किलो चावल, 4 हजार किलो चना, मूंग व मसूर की दाल तथा डेढ़ हजार किलो सूजी को पका कर हलवा तैयार किया गया। इसके साथ ही 100 किलो वजन की 100 बोरी आटे की पूडियां तैयार करवाई गई और करीब डेढ़ लाख लोगों को शानदार दावत दी गई।
मौलाना कासमी ने बताया कि एक साथ डेढ़ लाख लोगों को भोजन कराने में कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं हुई। लोगों ने बड़े सुकून के साथ भोजन किया। इसे खुदा का करम ही कहा जाएगा कि इतने बड़े आयोजन में कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। पुलिस की ओर से सुरक्षा के सामान्य इंतजाम रहे। पूरे आयोजन को सफल बनाने में रसूलपुरा के सरपंच सलिम इकरामुद्दीन, हाफिज फारुख, ऊंटड़ा के सद्दाम, मोहम्मद यूसुफ, जाकिर, मोहम्मद इश्हाक, कायड़ के सरफराज, अयूब फौजी, अब्दुल हकिम, मोहम्मद फिरोज, काजी फुरकान, रसूलपुरा के सदुरुद्दीन मुंशी आदि की सकिय्र भूमिका रही। विश्राम स्थली पर करीब डेढ़ हजार बसों की पार्किंग भी की गई। इसके अतिरिक्त बड़ी संख्या में कार-जीप आदि वाहन भी आए।

(एस.पी.मित्तल) (16-11-16)
नोट: फोटोज यहां देखें। वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...