ब्राह्मणों के विरूद्ध टिप्पणी करने पर राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी के खिलाफ घर में ही बवाल। सीएम से बर्खास्तगी की मांग।

#2444
IMG_8248
=======================
10 अप्रैल को राजस्थान ब्राह्मण महासभा की जिला शाखा की ओर से ब्राह्मणों ने अजमेर के जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन देकर राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी की बर्खास्तगी की मांग की है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को संबोधित इस ज्ञापन में कहा गया कि देवनानी ने 9 अप्रैल को जयपुर में आयोजित एक समारोह में ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी की है, जिससे संपूर्ण ब्राह्मण समाज आहत है। ज्ञापन में धमकी दी गई कि यदि देवनानी ने माफी नहीं मांगी तो प्रदेशभर में जन आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में महासंघ के जिलाध्यक्ष सुदामा शर्मा, अशोक शर्मा, लोकेश, योगेन्द्र ओझा, आशीष शर्मा, राजेश शर्मा, मुकेश मिश्रा आदि शामिल थे।
यह कहा था देवनानी ने :
9 अप्रैल को जयपुर में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए देवनानी ने कहा था कि कुछ लोगों को मेरे नाम के साथ प्रोफेसर लगने से ईष्या हो रही है। जबकि ब्राह्मण समाज के लोग अपने नाम से पहले पंडित शब्द का इस्तेमाल करते हैं। जबकि पंडित शब्द विद्वता से संबंध रखता है। क्या ब्राह्मण समाज के सभी लोग विद्वान हैं? उन्होंने कहा कि उन्हें अभी हाईकोर्ट से कोई नोटिस नहीं मिला है। नोटिस मिलेगा तो उसका जवाब भी दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं शिक्षाविद् रहा हूं और प्रोफेसर का हिन्दी में अर्थ प्राध्यापक होता है यानि व्याख्याता से उपर का पद। चूंकि मैं कॉलेज में प्राध्यापक रहा हूं इसलिए अपने नाम के साथ प्रोफेसर शब्द का इस्तेमाल कर सकता हूं। उन्होंने माना कि उनके पास यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की तरह डिग्री और शैक्षणिक योग्यता नहीं है, लेकिन राजनीति में होने के कारण उन्हें लोग प्रोफेसर मानते है। मालूम हो कि लोकेश शर्मा की एक याचिका पर हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर देवनानी से पूछा है कि वे किस आधार पर अपने नाम के साथ प्रोफेसर शब्द का उपयोग करते हैं।
एस.पी.मित्तल) (10-04-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...