तो यूपी में पुलिस थानों पर जन्माष्टमी पर्व भी मना और कावड़ यात्रा में डीजे भी बजेंगे। सीएम योगी ने कहा हेलीकॉप्टर से फूल भी बरसाओ।

#2913

==========
इसे उत्तर प्रदेश में राज बदलने का संकेत ही माना जाएगा कि इस बार प्रदेश के पुलिस स्टेशनों पर जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इतना ही नहीं सावन और भादवा के माह में निकलने वाली कावड़ यात्राओं में डीजे बजाने की भी छूट दी गई। पिछली अखिलेश यादव की सरकार ने हिन्दुओं के इन दोनों ही धार्मिक कार्य पर रोक लगा दी थी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में प्रेरणा जनसंचार एवं सिद्ध संस्थान के एक कार्यक्रम में कहा कि उच्च स्तरीय प्रशासनिक बैठक में अधिकारियों ने जब मेरे सामने जन्माष्टमी पर्व और डीजे बजाने का रोक का मामला रखा तो मैंने पूछा कि क्या सरकार कोई ऐसा आदेश निकाल सकती है, जिसमें सभी धार्मिक समारोहों में माइक पर प्रतिबंध लग जाए। इस पर अधिकारियों ने कहा कि सरकार सभी धार्मिक समारोह पर ऐसी रोक नहीं लगा सकती। इस पर मैंने सवाल किया तो फिर जन्माष्टमी का पर्व और कावड़ यात्रा में डीजे बजाने पर रोक क्यों लगाई गई? मेरे इस सवाल का कोई भी अधिकारी जवाब नहीं दे सका। योगी ने कहा कि यदि हम भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव भी नहीं बना सकते तो फिर इस देश में क्या कर सकते हैं। यही वजह रही कि इस बारे पूरे उत्तर प्रदेश में पुलिस थानों में भी जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया और कावड़ यात्रा में डीजे भी बज रहे हैं। उन्होंने कहा कि कावड़ यात्राओं पर संभव हो तो हेलीकॉप्टर से पूल भी बनाए जाए। योगी ने अपने भाषण में यह भी कहा कि जब ईद की नमाज सड़क पर हो सकती है फिर कावड़ यात्रा में डीजे अथवा पुलिस थानों में जन्माष्टमी का पर्व क्यों नहीं मनाया जा सकता?
बयान पर विवाद:
योगी के बयान पर विवाद भी शुरू हो गया है, अनेक मुस्लिम नेताओं ने कहा कि योगी अब पूरे यूपी के सीएम हैं। अत: उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए। यह माना कि पहले योगी हिन्दू समुदाय के नेता थे, लेकिन अब वे समाज के सभी समुदायों का नेतृत्व करते हैं। वहीं भाजपा नेताओं का कहना हे कि योगी ने ऐसी कोई बात नहीं कही जो दो समुदायों में भेदभाव करने वाली हो। असल में तुष्टीकरण के नाम पर भेदभाव तो कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकारों में हुआ। योगी तो जब सभी धर्मों के साथ समान व्यवहार कर रहे हैं।
एस.पी.मित्तल) (17-08-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...