तो बीमार होने के बाद भी सीएम वसुंधरा राजे को भाजपा की बैठक में दर्ज करवानी पड़ी उपस्थिति। बदल रहा है माहौल।

#2996

=======
7 सितम्बर को जयपुर में भाजपा के प्रदेश कायर्कालय में राष्ट्रीय संगठन महासचिव रामलाल की उपस्थिति में एक बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना सहित राजस्थान के प्रमुख भाजपा नेता और मंत्री उपस्थित रहे। बैठक के बीच में प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है। गत 21 से 23 जुलाई के बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह ने बैठकें कर जो दिशा निर्देश दिए उन्हीं पर अब अमल हो रहा है।
मंत्रियों की लगी क्लासः
राष्ट्रीय संगठन महासचिव ने यह जानना चाहा कि सरकार के मंत्रियों की संगठन में कितनी सक्रियता है। जब संगठन ही किसी नेता को मंत्री बनाता है। तो फिर मंत्री को भी संगठन के प्रति जवाब देह होना चाहिए। मंत्रियों की क्लास इसलिए लगी क्योंकि आम कार्यकर्ता मंत्रियों के व्यवहार से नाराज हैं।
बीमार होने के बाद भी आना पड़ाः
7 सितम्बर को भाजपा की बैठक के महत्व का अंदजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रदेश की सीएम वसुंधरा राजे को बीमार होने के बावजूद भी आना पड़ा। जानकार सूत्रों के अनुसार गत पांच सितम्बर से ही सीएम अस्वस्थ चल रही हैं। अस्वस्थ होने की वजह से ही सीएम ने जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में भी भाग नहीं लिया था। चूंकि सात सितम्बर की बैठक में राज्य सरकार के कामकाज पर भी मंथन हुआ। इसलिए सीएम राजे अनुपस्थित रह कर कोई गलत संदेश नहीं देना चाहती थी। हालांकि दिल्ली से आए भाजपा के बड़े नेताओं ने सीएम को नहीं आने का आग्रह कर दिया था, लेकिन इसके बावजूद भी थोड़ी देर के लिए सीएम ने बैठक में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।
बदल रहा है माहौल
जैसे-जैसे विधानसभा के चुनाव निकट आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजस्थान में भाजपा की राजनीति का माहौल बदल रहा है। भाजपा की जो बैठकें सीएम के बगैर नहीं होती थी, अब सीएम की गैर मौजूदगी के बाद भी बैठकों का महत्व बढ़ गया है। सब जानते हैं कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी वो ही करते हैं जो सीएम राजे चाहती थी, पिछले साढ़े तीन साल में सरकार और संगठन का मिला जुला खेल ही चलता रहा। लेकिन अब संगठन की ताकत अलग से दिखने लगी है। इस बदले हुए माहौल में अशोक परनामी स्वयं को कितना एडजेस्ट कर रहे हैं। इसका पता आने वाले दिनों मंे चलेगा।
एस.पी.मित्तल) (07-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...