सरवाड़ में हो रही है अजमेर भाजपा की जगहंसाई। 

सरवाड़ में हो रही है अजमेर भाजपा की जगहंसाई। 
11 सितम्बर को इन्हीं पार्षदों से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह मुलाकात करेंगे।
=====
अजमेर जिले की सरवाड़ नगर पालिका के भाजपा के अध्यक्ष विजय लढ्ढा को अध्यक्ष पद से हटाने के लिए 12 भाजपा पार्षदों में से 11 धरने पर बैठे हैं। 7 सितम्बर को धरने का तीसरा दिन रहा। खुलेआम अनुशासनहीनता होने के बाद भाजपा के पदाधिकारी चुप बैठे हैं। गंभीर बात तो यह है कि 11 सितम्बर को जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह प्रदेशभर के भाजपा पार्षदों से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात नवम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव के संदर्भ में होगी। इधर अमितशाह से मुलाकात की तैयारियां हो रही हैं, तो उधर सरवाड़ में भाजपा के ही पार्षद खुलेआम जगहंसाई करवा रहे हैं। सरवाड़ भाजपा के मंडल अध्यक्ष बालूराम माली का आरोप है कि असंतुष्ट पार्षद अपने स्वार्थ की वजह से अध्यक्ष को हटाना चाहते हैं, जबकि सरवाड़ की जनता लढ्ढा के साथ है। माली ने माना कि पार्षदों के कृत्य की वजह से भाजपा की छवि खराब हो रही है। पालिकाध्यक्ष विजय लढ्ढा का भी कहना है कि भाजपा के पार्षद नियमों के विपरीत कार्य करवाना चाहते हैं। अपने स्वार्थों की वजह से ही मुझे हटाने की मांग कर रहे हैं। यह सही है कि मेरे खिलाफ 12 में से 11 पार्षद धरने पर हैं, लेकिन मुझे भाजपा संगठन ने अध्यक्ष बनाया है। संगठन के पदाधिकारी कहेंगे तो एक मिनट में इस्तीफा दे दूंगा। मैं भाजपा का कर्मठ और निष्ठावान कार्यकर्ता हंू।
मामला विचाराधीन-सारस्वतः
सरवाड़ में हो रही भाजपा की जगहंसाई के संबंध में अजमेर देहात भाजपा के अध्यक्ष बीपी सारस्वत का कहना है कि यह मामला प्रदेश नेतृत्व के समक्ष विचाराधीन है। गत 28 अगस्त को प्रदेश महामंत्री अभिषेक मटोरिया सरवाड़ आए थे। सभी से संवाद भी किया था। मटोरिया ने जो रिपोर्ट सौंपी है उसके अनुरूप निर्णय होना है। मैंने अपनी तरफ से भी प्रदेश नेतृत्व को अवगत करवा दिया है। पार्षदों को ऐसी कोई कार्यवाही नहीं करनी चाहिए, जिससे संगठन की छवि खराब हो।
हार से सबक नहींः
सरवाड़ नगर पालिका अजमेर के केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में आती है। हाल के लोकसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार की सबसे ज्यादा 34 हजार मतों से केकड़ी में ही हार हुई थी। भाजपा के पार्षदों के धरने से प्रतीत होता है कि उपचुनाव की हार से भाजपा ने कोई सबक नहीं लिया है। जबकि तीन माह बाद ही विधानसभा चुनाव का सामना करना है। केकड़ी के भाजपा विधायक और संसदीय सचिव शत्रुघ्न गौतम की इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।
असंतुष्ट पार्षद एकजुटः
भाजपा के 12 पार्षदों में से अध्यक्ष लढ्ढा को छोड़कर सभी 11 पार्षद धरने पर बैठे हैं। नाराज पार्षदों की अगुवाई करने वाले पालिका उपाध्यक्ष अजय पारीक का कहना है कि हम सभी ने अपने इस्तीफे प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी को भिजवा दिए हैं, लेकिन फिर अध्यक्ष को नहीं हटाया जा रहा है। 12 में से 11 पार्षदों के धरने पर बैठने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अध्यक्ष की कार्यशैली को लेकर कितनी नाराजगी है। हम अपने स्वार्थो के कारण नहीं बल्कि सरवाड़ की जनता के हित में धरना दे रहे हैं। मालूम हो कि 20 पार्षदों में से 8 कांग्रेस के हैं। लेकिन जब भाजपा के पार्षद ही विरोध कर रहे हैं तो कांग्रेस को कुछ करने की जरुरत नहीं है। धरना देने वालों में दीपक सैनी, सरिता मीणा, मयंक मेवाड़ा, प्यारे लाल खींनी, मधु लता भट्ट, सुनीता सैनी, दुर्गालाल माली, दिव्या लाखनौत, इंदिरा जैन व ओम प्रकाश धोबी शामिल हैं।
एस.पी.मित्तल) (07-09-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...