सीएम अशोक गहलोत से मिलने के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा मुझे लडऩा और मरना दोनों आते हैं।

सीएम अशोक गहलोत से मिलने के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा मुझे लडऩा और मरना दोनों आते हैं। परिवहन विभाग में एसीबी ने की है छापामार कार्यवाही। 

==========

 

18 फरवरी को प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। 16 फरवरी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने परिवहन विभाग में बड़े पैमाने पर छापामार कार्यवाही की। इसमें 8 दलालों के साथ दो डीटीओ और 6 परिवहन इंस्पेक्टरों को जांच के दायरे में शामिल किया है। सीएम से मुलाकात के बाद खाचरियावास ने कहा कि उन्हें किसी को सफाई देने की जरूरत नहीं है। सीएम और डिप्टी सीएम सचिन पायलट से तो वे रोजाना मिलते हैं। लेकिन जो लोग यह समझते हैं कि ऐसी छापामार कार्यवाही से मुझे घेर लेेंगे, उन्हें किसी गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए। मेरी मां ने मेरा नाम प्रताप यूं ही नहीं रखा है। मैं तो अब तक दूसरों को ही घेरते आया हंू। मुझे लडऩा और मरना दोनों आता है। मैं हकीकत में जीता हंू। मैंने अपने विभाग के अधिकारियों से कहा है कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। खाचरियावास ने 17 फरवरी को भी एसीबी की छापामार कार्यवाही पर सवाल उठाए थे। इसी सिलसिले में 18 फरवरी को सीएम से मुलाकात की। लेकिन सीएम गहलोत से मुलाकात के बाद भी खाचरियावास के तेवर ठंडे नहीं पड़े। खाचरियावास अब भी एसीबी को कटघरे में खड़े कर रहे हैं, जबकि 17 फरवरी को विधानसभा में संसदीय मंत्री शांति धारीवाल ने सरकार की ओर से जवाब देते हुए कहा कि पुख्ता सबूतों के बाद ही एसीबी ने परिवहन विभाग पर छापामार कार्यवाही की है। जिन अधिकारियों को जांच के दायरे में शामिल किया गया है उनके टेप एसीबी के पास हैं।
सीएम के पास ही है गृह विभाग:
असल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास ही गृह विभाग है। ऐसे में एसीबी भी गहलोत के अधीन आती है। परिवहन मंत्री खाचरियावास को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट का समर्थक माना जाता है। लेकिन 18 फरवरी को मुलाकात में खाचरियावास को यह स्पष्ट कर दिया गया कि परिवहन विभाग में छापामार कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री की ओर से खास निर्देश नहीं दिए गए। एसीबी के अधिकारियों ने सबूत जुटाने के बाद अपने स्तर पर कार्यवाही की है। उल्लेखनीय है कि एसीबी की कार्यवाही पर प्रतिक्रिया देते हुए डिप्टी सीएम पायलट ने कहा है कि भाजपा शासन में हुए खान घोटाले के आरोपियों को भी सजा मिलनी चाहिए। पायलट ने कहा कि कांग्रेस सरकार को भी एक वर्ष पूरा हो गया है, इसलिए भाजपा सरकार के भ्रष्टाचारियों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए।
(एस.पी.मित्तल) (18-02-2020)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए-95097 07595
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...