कोरोना संक्रमित होने के लिए राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा खुद जिम्मेदार। अपने निर्वाचन क्षेत्र केकड़ी में लगातार चार दिनों तक बगैर मास्क लगाए चुनावी सभाएं की। अब सम्पर्क में आए केकड़ी के हजारों लोगों का क्या होगा?

कोरोना संक्रमित होने के लिए राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा खुद जिम्मेदार।

अपने निर्वाचन क्षेत्र केकड़ी में लगातार चार दिनों तक बगैर मास्क लगाए चुनावी सभाएं की।

अब सम्पर्क में आए केकड़ी के हजारों लोगों का क्या होगा?
==============

23 नवम्बर को राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को जयपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। रघु की कोरोना रिपोर्ट 22 नवम्बर की रात को ही पॉजिटिव आई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फोन पर रघु शर्मा के स्वास्थ्य की जानकारी ली है।  शर्मा गत 18 नवम्बर से ही अपने निर्वाचन क्षेत्र केकड़ी (अजमेर) में रह रहे थे। शर्मा केकड़ी में होने वाले पंचायतीराज चुनाव में व्यस्त थे। 23 नवम्बर को सुबह ही शर्मा केकड़ी से जयपुर के लिए रवाना हुए। चिकित्सा मंत्री के कोरोना संक्रमित हो जाने से चिकित्सा महकमे में खलबली मच गई है। असल में कोरोना संक्रमित होने के लिए रघु शर्मा खुद जिम्मेदार हैं। 18 से 21 नवम्बर के बीच रघु शर्मा ने केकड़ी, सरवाड़ और सावर पंचायत समिति के 75 गांवों में चुनावी सभा को संबोधित किया। इन सभाओं में बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे। इन सभाओं में कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया गया। दो गज की दूरी का भी ख्याल नहीं रखा गया। चुनावी सभाओं में संबोधन के दौरान रघु शर्मा ने मास्क भी नहीं लगाया। लोग बड़ी संख्या में रघु को माला और साफे पहनाते रहे। खुद रघु शर्मा ने अपने गले से उतरी मालाएं सरपंचों और प्रमुख नेताओं को पहनाई। बड़ी बड़ी मालाओं के साथ गोले में फोटो भी खिंचवाए गए। 18 से लेकर 21 नवम्बर तक सभाओं की वीडियो ग्राफी देखी जाए तो साफ पता चलता है कि रघु शर्मा ने चिकित्सा मंत्री होने के बाद भी कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया। जयपुर में सरकारी दफ्तर में रघु ने अपनी टेबल पर बडे बड़े कांच लगा रखे हैं। कांच के घेरे में ही रघु शर्मा अधिकारियों से मिलते हैं, लेकिन अपने निर्वाचन क्षेत्र केकड़ी में रघु ने जयपुर जैसी सतर्कता नहीं बरती। यदि रघु शर्मा मास्क लगा लेते तो शायद कोरोना संक्रमित नहीं होते। चुनावी सभाओं में रघु शर्मा मास्क नहीं लगा रहे हैं, इसको लेकर मैंने 20 नवम्बर को ब्लॉग भी लिखा था। ब्लॉग के साथ रघु का बगैर मास्क वाला फोटो भी लगाया था, लेकिन रघु शर्मा मास्क नहीं लगाने की अपनी जिद पर कामय रहे। गंभीर बात तो यह है कि रघु को चुनावी सभाओं में मास्क लगाने की हिदायत अजमेर और केकड़ी के प्रशासन ने भी नहीं दी। जबकि हर सभा में मंत्री की सुरक्षा के लिए संबंधित थाने की पुलिस भी उपस्थित रही। पुलिस कर्मी मास्क नीं लगाने पर आम लोगों से जुर्माना वसूलते हैं, लेकिन किसी भी सरकारी कर्मचारी ने रघु शर्मा को मास्क लगाने की सलाह नहीं दी। रघु शर्मा तो चिकित्सा मंत्री है, इसलिए जयपुर में सरकारी खर्च पर बढिय़ा इलाज हो जाएगा, लेकिन सवाल उठता है कि केकड़ी के जो हजारों लोग रघु के सम्पर्क में आए उनका क्या होगा?
अभी तक प्रशासन ने ऐसे लोगों की कोई चिंता नहीं की है। हालांकि रघु के साथ उनके पुत्र सागर शर्मा भी सभी चुनावी सभाओं में उपस्थित  रहे थे। अब मंत्री पुत्र की जांच करवाई जा रही है। असल में रघु शर्मा ने अपने क्षेत्र में पंचायतीराज के चुनावों को बहुत गंभीरता से लिया। राजस्थान 19 नवम्बर से कोरोना संक्रमण का रिकॉर्ड टूट रहा है। प्रदेश के आठ जिलों में रात्रिकालीन कफ्र्यू भी लगाया गया है। लेकिन इस अवधि में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा जयपुर रहने के बजाए अपने निर्वाचन क्षेत्र केकड़ी में रहे। केकड़ी में 23 नवम्बर को तीन पंचायत समितियों के वार्ड सदस्य के लिए मतदान हुआ। तय कार्यक्रम के अनुसार रघु को 23 नवम्बर को भी केकड़ी में ही रुकना था, लेकिन 22 नवम्बर को देर रात कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव हो जाने के कारण 23 नवम्बर को सुबह मजबूरी में केकड़ी छोडऩा पड़ा। अब केकड़ी लोगों ने रघु शर्मा के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की है। मेरे फेसबुक पेज   www.facebook.com/SPMittalblog   पर रघु शर्मा की चुनावी सभाओं के फोटो देखे जा सकते हैं। रघु ने किसी भी सभा में मास्क नहीं लगा रखा है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (23-11-2020)
Website- www.spmittal.in
Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog
Blog- spmittal.blogspot.com
To Add in WhatsApp Group- 9509707595
To Contact- 9829071511
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...