नरेन्द्र मोदी का विरोध करने वाले राजनेता हैदराबाद की मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के चांसलर फिरोज बख्त अहमद का वीडियो भी सुने। बनारस के कोरोना योद्धाओं से संवाद पर मोदी की आंखों से निकले आंसुओं पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया का भी जवाब वीडियो में दिया गया है। चांसलर अहमद ने डिबेट के लिए अपना मोबाइल नम्बर 9810933050 भी सार्वजनिक किया है।

मेरे फेसबुक पेज  www.facebook.com/SPMittalblog  पर मैंने हैदराबाद स्थित मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के चांसलर फिरोज बख्त अहमद का एक वीडियो पोस्ट किया है। चांसलर अहमद ने यह वीडियो 22 मई 2021 को पोस्ट किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 मई को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के कोरोना योद्धाओं से वर्चुअल संवाद किया था। कोरोना काल में मृतकों को उल्लेख करते हुए मोदी की आंखों में आंसू भी आ गए। मोदी के बनारस वाले भावुक संवाद को लेकर कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी और अन्य राजनेताओं ने जो प्रतिक्रिया दी उस पर भी चांसलर अहमद ने सलीके और पूरे अदब के साथ अपनी बात को रखा है। वीडियो के अंत में चांसलर अहमद ने अपना मोबाइल नम्बर 9810933050 भी सार्वजनिक किया है और मोदी विरोधियों को किसी भी मंच पर डिबेट करने की चुनौती दी है। चांसलर ने सवाल उठाया कि जब किसी परिवार में कोई गम हो जाता है और परिवार का बुजुर्ग व्यक्ति आंसू बहाता है, क्या तब भी आप इसे नौटंकी कहेंगे? ऐसी प्रतिक्रिया देकर आप मरने वालों का मजाक उड़ा रहे हैं। ऐसे लोग खुदा के कहर को दावत दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऊपर वाला जिसे खुदा और ईश्वर कहा जाता है, उसकी लाठी बेजुबान होती है। मोदी तो संसद में तब भी रोए थे, जब कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद राज्यसभा से रिटायर हुए थे। क्या तब भी मगरमच्छ वाली प्रतिक्रिया दी गई थी। मोदी की आंखों में इसलिए आसूं आते हैं, क्योंकि उन का दिल फूलो की पंखुडिय़ों की तरह निर्मल और कोमल है, लेकिन जब जरुरत होती है तो यही व्यक्ति जवानों के साथ लद्दाख की गलवान घाटी में चट्टान बन कर खड़ा हो जाता है। आतंकवादियों को उन्हीं की धरती पर मारने के लिए पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक भी की जाती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब नरेन्द्र मोदी का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ बताया, तब मोदी ने केजरीवाल को बैगलूरू के प्राकृतिक चिकित्सालय मे ंभेज कर खांसी का स्थाई इलाज करवाया। विरोधी भले ही कितनी भी भद्दी गालियां दें, लेकिन मोदी अपने विरोधियों के प्रति हमेशा नरम रहे हैं। चांसलर अहमद ने कहा कि उनके इस वीडियो के बाद कांग्रेसी और वामपंथी विचारधारा के लोग उन्हें मोदी भक्त कहेंगे, लेकिन वे तो खुदा के भक्त है, जो हमेशा नेक और इंसानियत के रास्ते पर चलते हैं। विरोधी भले ही मेरी बात से सहमत न हो, लेकिन मोदी जैसा प्रधानमंत्री किसी देश में सदियों में मिलता है। चांसलर अहमद का कहना है कि यदि उनका मोबाइल एंगेज मिले तो वाट्सएप पर भी संदेश दिया जा सकता है। 
S.P.MITTAL BLOGGER (23-05-2021)Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9602016852To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...