पुष्कर में 100 बेड के अस्पताल के लिए अजमेर के सीएमएचओ ने भी राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा। धर्मेन्द्र राठौड़ ही हैं अब पुष्कर के ताकतवर नेता।

तीर्थ नगरी पुष्कर में बनने वाले 100 बेड के सरकारी अस्पताल का प्रस्ताव अजमेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी ने भी राज्य सरकार को भिजवा दिया है। अब इस अस्पताल के लिए जल्द ही बजट का आवंटन होगा। शिलान्यास भी जल्द हो सकता है। अस्पताल के कार्य को पूरा करवाने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र राठौड़ की महत्वपूर्ण भूमिका है। राठौड़ पिछले कुछ माह से पुष्कर में सक्रिय हैं और अखबारों में विज्ञापन देकर स्वयं को पुष्कर के नांद गांव का निवासी बता रहे हैं। चूंकि राठौड़ को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन है, इसलिए पुष्कर के अस्पताल के काम तेजी से हो रहा है। यह बात अलग है कि पुष्कर के अनेक लोग अस्पताल के स्थान को लेकर एतराज जता रहे हैं। नाखुश लोगों का कहना है कि अस्पताल के लिए खरेखड़ी रोड पर जो स्थान चिन्हित किया है, वह पुष्कर से तीन किलोमीटर दूर है तथा इस स्थान के पानी का बहाव पवित्र सरोवर की ओर है। ऐसे में बरसात के दिनों में अस्पताल की गंदगी भी सरोवर में आ सकती है। अस्पताल के स्थान को बदलने के लिए मुख्यमंत्री तक से गुहार लगाई गई है। संसार प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर में ब्रह्माजी की मूर्ति के समक्ष ज्ञापन भी रखा गया है, लेकिन धर्मेन्द्र राठौड़ की राजनीतिक ताकत के आगे किसी की भी सुनवाई नहीं हो रही है। पुष्कर की पूर्व विधायक और कांग्रेस की नेत्री नसीम अख्तर इंसाफ ने भी खरेखड़ी रोड की भूमि को अस्पताल के लिए अनुपयुक्त बताया है, लेकिन राठौड़ की ताकत के आगे नसीम की भी सुनवाई नहीं हो रही है। राठौड़ उन नेताओं में से हैं जो मुख्यमंत्री आवास पर सीधी एंट्री रखते हैं। अस्पताल के स्थान को लेकर पुष्कर में हो रहे विरोध की खबरें रोजाना अखबारों में छप रही है, लेकिन सरकार में इन खबरों को पढ़ने वाला कोई नहीं है। हो सकता है कि विरोध के बीच ही खरेखडी में अस्पताल के भवन का शिलान्यास भ हो जाए। जागरूक लोगों ने सरोवर के घाटों पर साधु संतों की श्रृंखला बनाने के साथ साथ जगत पिता ब्रह्मा जी तक के पास अर्जी लगा दी है, लेकिन अभी तक कोई असर नहीं हुआ है। जहां तक पुष्कर नगर पालिका के अध्यक्ष कमल पाठक का सवाल है तो उन्होंने समझदारी दिखाते हुए चुप्पी साध रखी है। आरोप यहां तक लग रहे हैं कि भू माफियाओं को लाभ पहुंचाने के लिए खरेखडी रोड में भूमि चिन्हित की गई है, जबकि इससे उपयुक्त भूमि अजमेर रोड पर चुंगी नो के सामने उपलब्ध है। भूमि का आवंटन नगर पालिका ने ही किया है। यानी भूमि पर पालिकाध्यक्ष पाठक की भी सहमति है। पाठक भाजपा के हैं, लेकिन उनका भी प्रयास है कि पुष्कर में सरकारी अस्पताल जल्द बने। 
S.P.MITTAL BLOGGER (29-06-2021)Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9799123137To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...