सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट होने की उम्मीद-कांग्रेस विधायक सोलंकी। अनुशासन तोड़ने वाले नेताओं के बयान नोट किए जा रहे हैं-डोटासरा।

राजस्थान में कांग्रेस के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो सकती है। 3 सितंबर को अपने एक बयान में सोलंकी ने कहा कि राजस्थान की जनता सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहती है।  वर्ष 2018 के चुनाव के समय जब पायलट प्रदेश अध्यक्ष थे, तब भी जनता ने कांग्रेस को बहुमत दिलाया। यह बात अलग है कि तब पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया। सोलंकी ने स्पष्ट कहा कि उनकी निष्ठा सचिन पायलट के साथ है। यदि पायलट का समर्थन करने पर मुझे बागी माना जाता है तो मैं ऐसी बगावत को स्वीकार करता है। सोलंकी के इस बयान से सत्तारूढ़ पार्टी की राजनीति में एक बार फिर उबाल आ गया है। सोलंकी ने यह बयान तब दिया है, जब 6 सितंबर को पायलट के जयपुर स्थित सरकारी आवास पर समर्थकों द्वारा शक्ति प्रदर्शन किया जाना है। पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को है। लेकिन 7 सितंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के कार्यक्रम को देखते हुए पायलट अपना जन्मदिन 6 सितंबर को ही जयपुर में मना रहे हैं। तैयारियों के अनुसार 6 सितंबर को प्रदेशभर से पायलट समर्थक जयपुर आवास पर एकत्रित होंगे। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि जुलाई 2020 में पायलट के नेतृत्व में जो 18 विधायक दिल्ली गए थे, उनमें सोलंकी भी शामिल हैं। सोलंकी समय समय पर पायलट के प्रति अपना निष्ठा का इजहार करते रहते हैं। सोलंकी के इस बयान को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि 31 अगस्त को ही पायलट ने कहा था कि राजनीति में जो होता है, वह दिखता नहीं और दिखता है वो होता नहीं। पायलट के इस कथन के बाद से भी कांग्रेस में कई कयास लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम भी चर्चाओं में है। पायलट समर्थकों मानना है कि यदि गहलोत कांग्रेस के अध्यक्ष बनते हैं तो फिर राजस्थान के मुख्यमंत्री की कमान सचिन पायलट के पास ही आएगी। यही वजह है कि पायलट समर्थकों में अभी से ही राग अलापना शुरू कर दिया है। 
बयान नोट हो रहे हैं-डोटासरा:
विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के ताजा बयान पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को पार्टी के अनुशासन में रहकर बयान बाजी करनी चाहिए। यदि कोई नेता पार्टी का अनुशासन तोड़ कर बयान देता है तो फिर ऐसे बयानों पर कार्यवाही भी हो सकती है। नेताओं के बयान नोट किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में अशोक गहलोत ही राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं। 

S.P.MITTAL BLOGGER (03-09-2022)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...