अजमेर के क्रिश्चयनगंज थाने के सी.आई. करण सिंह खंगारोत को पीटने वाले जैसलमेर के एस.पी. भंवर सिंह नाथावत का पुत्र प्रवीण सिंह पुलिस की गिरफ्त में

आखिरकार बीस दिन बाद अजमेर पुलिस ने जैसलमेर के एस.पी. भंवर सिंह नाथवत के पुत्र प्रवीण सिंह नाथावत को गिरफ्तार कर लिया। प्रवीण पर अजमेर के क्रिश्चयनगंज के सी.आई. करण सिंह खंगारोत को पीटने का आरोप है। सी.आई. की पिटाई का संज्ञान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी लिया था। मामले की जाँच कर रहे डी.एस.सी. भंवर रणवीर सिंह ने बताया कि आरोपी प्रवीण को गिरफ्तार करने के लिए टीमें गठित की गई थीं। पुलिस ने प्रवीण के रिश्तेदारों के यहाँ भी दबिश दी। पुलिस ने जो दबाव बनाया उसी का परिणाम रहा कि अब आरोपी गिरफ्त में है। अब सी.आई. खंगारोत ने जो रिपोर्ट लिखवाई है उसके अनुसार आरोपी से पूछताछ होगी। सिंह ने बताया कि 16 फरवरी को आरोपी को न्यायालय में पेश किया जायेगा।
यह है मामला
सी.आई. खंगारोत की पिटाई का मामला प्रदेशभर में चर्चित रहा विगत दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जब कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की तब भी सी.एम. की ओर से इस मामले को उठाया गया। चूंकि आरोपी के पिता भंवर सिंह नाथावत जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत है इसलिए यह मामला राजस्थान पुलिस की इमेज से भी जुड़ गया, लेकिन जाँच अधिकारी भंवर रणवीर सिंह ने सभी दबावों को परे धकेलते हुए आखिरकार आरोपी को गिरफ्तार कर ही लिया। गिरफ्तारी से पहले आरोपी के खिलाफ प्रयाप्त सबूत जुटाते गये ताकि वारदात स्थल पर आरोपी की मौजूदगी की पुष्टि हो सके। उल्लेखनीय है कि सी.आई. खंगारोत 26 जनवरी की शाम को जब अपने थाना क्षेत्र के पृथ्वीराज नगर में साइकिल पर गश्त कर रहे थे तभी उन्होंने प्रवीण सिंह को एक लडक़ी के साथ कार में बैठे हुए देखा उस समय दोनों शराब पी रहे थे। खंगारोत ने टोका तो प्रवीण ने अभद्र व्यवहार किया उसके बाद प्रवीण लकड़ी को छोडक़र वापस आया और सी.आई. खंगारोत के साथ मारपीट की। खंगारोत ने जो रिपोर्ट लिखाई है उसमें बताया गया कि यदि मैं डिवाइडर पर नहीं चढ़ता तो नशे में धुत्त प्रवीण सिंह उन पर कार चढ़ा देता। प्रवीण ने जो मारपीट की उसका मेडिकल मुआयना भी सी.आई. की ओर से करवाया गया। 

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...