मुस्लिम प्रतिनिधियों ने पीएम मोदी की अजमेर में होने वाली जनसभा का स्वागत किया। कांग्रेस सरकार अजमेर विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष किसी मुसलमान को बनाए। विधानसभा चुनाव में स्थानीय को महत्व मिले। पुष्कर से महंत सेवानंद गिरी को भाजपा का उम्मीदवार बनाया जाए-जूना अखाड़ा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा 31 मई को दोपहर दो बजे अजमेर में कायड़ विश्राम स्थली पर होगी। पीएम  की सभा की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। 27 मई को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह अजमेर पहुंच कर जनसभा की तैयारियों का जायजा लिया। वहीं प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, भाजपा विधायक दल के नेता राजेंद्र राठौड़, विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल आदि भीड़ जुटाने की कवायद कर रहे हैं। इस बीच अजमेर के मुस्लिम प्रतिनिधियों ने भी पीएम मोदी की जनसभा का स्वागत किया। 27 मई को मुस्लिम प्रतिनिधियों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पीएम मोदी अजमेर के साम्प्रदायिक सद्भाव में महत्व को समझते हैं, इसलिए  पीएम मोदी अपनी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर अजमेर में जनसभा कर रहे हैं। यह जनसभा उसी कायड़ विश्राम स्थली पर हो रही है, जहां ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान लाखों जायरीन ठहरते हैं। मुस्लिम प्रतिनिधियों ने कहा कि पीएम मोदी प्रतिवर्ष उर्स में अपनी ओर से सूफी परंपरा के अनुरूप मजार शरीफ पर चादर भी पेश करवाते हैं। अजमेर के मुस्लिम प्रतिनिधि पीएम मोदी की सभा का स्वागत करते हैं। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में  मुस्लिम प्रतिनिधि,नवाब हिदायत उल्ला, पीर सैय्यद फखर काजमी, पीर नफीस मियां चिश्ती, हाजी सरवर सिद्दीकी, काज़ी मुन्नवर अली, हाजी फय्याज उल्ला (एडवोकेट), अब्दूल नईम खान, सय्यद गुलज़ार चिश्ती, हाजी रईस कुरैशी, उस्मान घडिय़ाली, इक़बाल चिश्ती, अंजुमन सदस्य सैय्यद फजले   हसन चिश्ती, असलम चिश्ती, सैय्यद अल्तमश चिश्ती, गफ्फार काजमी, सलमान खान, वसीम सिद्धिकी, सलमान खान, पार्षद मोहम्मद शाकिर, सैय्यद फैसल चिश्ती, आरिफ हुसैन, अहसान मिजऱ्ा, शेखजादा इमरान चिश्ती, अब्दुल देशवाली, कय्यूम खान, हुमायूं खान, शफीक खान, पूर्व पार्षद अहसान सुल्तानी, मौलाना मोहम्मद मकबूल आदि उपस्थित रहे। 
मुसलमान को अध्यक्ष बनाए:
मुस्लिम प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की कि अजमेर विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष किसी मुस्लिम प्रतिनिधि को बनाया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुसलमानों के वोट तो हासिल कर लेती है, लेकिन मुसलमानों को सम्मान नहीं देती। मुस्लिम प्रतिनिधियों ने यह  भी आरोप लगाया कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों में बाहर से आए नेताओं को प्राथमिकता दे दी जाती है, जबकि वर्षों से राजनीति में सक्रिय स्थानीय लोगों की उपेक्षा की जाती है। आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ की सक्रियता को निशाना बनाते हुए मुस्लिम प्रतिनिधियों ने कहा कि कुछ लोग सरकार के दम पर सक्रिय हैं। जबकि ऐसे लोगों का अजमेर की राजनीति से कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के राष्ट्रीय अध्यक्षों से आग्रह किया है कि अजमेर में स्थानीय नेताओं को ही आगामी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाए।  मुस्लिम प्रतिनिधियों की राजनीतिक सक्रियता की और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9214003786 पर नवाब हिदायत उल्ला से ली जा सकती है।
सेवानंद गिरी को बनाए उम्मीदवार:
दशनाम जूना अखाड़ा के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष संत प्रेम गिरी महाराज ने मांग की है कि पुष्कर तीर्थ से आगामी विधानसभा चुनाव में कपालेश्वर महादेव मंदिर के महंत सेवानंद गिरी को भाजपा का उम्मीदवार बनाया जाए। 26 मई को पुष्कर प्रवास के दौरान प्रेम गिरी महाराज ने कहा कि पुष्कर साधु संतों की स्थली है। ऐसे में इस क्षेत्र का प्रतिनिधि किसी संत महात्मा के पास ही होना चाहिए। कपालेश्वर मंदिर के महंत सेवानंद गिरी पुष्कर में धार्मिक दृष्टि से तो सक्रिय हैं ही साथ ही सामाजिक क्षेत्र में भी उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं। भाजपा को संत महात्माओं की पार्टी भी माना जाता है। ऐसे में सभी संत महात्मा एकजुट होकर मांग कर रहे हैं कि सेवानंद गिरी को पुष्कर से भाजपा का उम्मीदवार बनाया जाए। यदि सेवानंद गिरी को उम्मीदवार बनाया जाता है तो पुष्कर से भाजपा की जीत सुनिश्चित है। देशभर के साधु संत पुष्कर आकर भाजपा का प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अलवर के महंत बालक नाथ को उम्मीदवार बनाया तो राजघराने के भंवर जितेंद्र सिंह तक हार गए। जब बालक नाथ अलवर से सांसद हो सकते हैं तब सेवानंद गिरी पुष्कर से विधायक क्यों नहीं बन सकते? उन्होंने कहा कि भाजपा में संत महात्माओं को सम्मान मिलना चाहिए। पुष्कर स्थित कपालेश्वर महादेव मंदिर की धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों की और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9414415450 पर महंत सेवानंद गिरी से ली जा सकती है। 


S.P.MITTAL BLOGGER (27-05-2023)

Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...