एयरपोर्ट पर जब लाइन में एक घंटा खड़ा रहना पड़ेगा तो राहुल गांधी अमेरिका में भारत और मोदी के खिलाफ जहर उगलेंगे ही। अमेरिका में जातिगत जनगणना तक का मुद्दा उठाया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे राहुल गांधी 30 मई को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्हें अन्य यात्रियों के साथ एक घंटे तक लाइन में खड़ा रहना पड़ा। पासपोर्ट की जांच पड़ताल होने के बाद ही राहुल गांधी एयरपोर्ट से बाहर निकल सके। 52 वर्ष की जीवन यात्रा में यह पहला अवसर रहा, जब राहुल गांधी को किसी एयरपोर्ट पर एक घंटे लाइन में खड़ा रहना पड़ा। असल में पिछले दिनों राहुल गांधी ने अपना डिप्लोमेटिक पासपोर्ट जमा करवा दिया था। यह पासपोर्ट उन्हें सांसद होने के नाते मिला था। चूंकि अदालत ने एक आपराधिक मामले में राहुल को दो वर्ष की सजा सुना रखी है, इसलिए संसद सदस्यता भी समाप्त हो गई है। यही वजह है कि राहुल के पास अब आम भारतीय नागरिक वाला पासपोर्ट है। चूंकि राहुल के पास   डिप्लोमेटिक  की सुविधा नहीं रही, इसलिए 30 मई को उन्हें भी सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर आम नागरिक की तरह चैकिंग करवानी पड़ी। राहुल गांधी भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के प्रपौत्र 15 वर्ष तक प्रधानमंत्री रहने वाली श्रीमती इंदिरा गांधी के पोते, पांच वर्ष तक प्रधानमंत्री रहने वाले राजीव गांधी के पुत्र तथा 10 वर्ष तक अपने इशारे पर डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार चलाने वाले भारत के राजनेता है, लेकिन अब यदि उन्हें एयरपोर्ट पर एक घंटे लाइन में खड़ा होना पड़ेगा तो भारत और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर ही उगलेंगे। एक घंटा लाइन में खड़े होने के बाद राहुल ने सैन फ्रांसिस्को की यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है, इसलिए डेमोक्रेसी को खतरा उत्पन्न हो गया है। कांग्रेस चाहती है कि भारत में जातिगत आधार पर जनगणना हो। राहुल ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे भगवान को भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड कैसे बना। मोदी को लगात है कि वे सब कुछ जानते हैं। सेना को वार और साइंटिस्ट को साइंस के बारे में भी मोदी बता सकते हैं। हाल में कर्नाटक की जीत से उत्साहित राहुल गांधी ने कहा कि मैंने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली है। राहुल ने कहा कि अस्सी के दशक में दलितों के जो हालात थे वही हालात आज मुसलमानों के हैं। मुस्लिम लड़कों को जेल में डाला जा रहा है। लेकिन राहुल गांधी ने कश्मीर में हो रही हिन्दुओं की टारगेट किलिंग पर कुछ नहीं बोला। 30 मई को भी कश्मीर में दो हिन्दुओं की हत्या कर दी गई।

S.P.MITTAL BLOGGER (31-05-2023)
Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...