ब्यावर विधानसभा क्षेत्र के सभी छह मंडल अध्यक्षों ने देवी शंकर भूतड़ा को भाजपा का उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा। मसूदा के शिवपुरा घटा के चमत्कारी शिव मंदिर से रामसुख गुर्जर को आशीर्वाद मिला। भाजपा से है दावेदारी।

अजमेर देहात भाजपा के जिला अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा ने किसी भी विधानसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी नहीं जताई है, लेकिन ब्यावर विधानसभा क्षेत्र के सभी छह मंडलों के अध्यक्षों ने भूतड़ा को ब्यावर से उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव  भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और संगठन महासचिव चंद्रशेखर के समक्ष रखा है। जानकारी के मुताबिक मंडल अध्यक्ष डूंगर सिंह रावत, देवेंद्र रावत, संतोष रावत, कानाराम गुर्जर, नरेश मित्तल, जितेंद्र कांवडिया, देहात के जिला महामंत्री पवन जैन, मंत्री करण सिंह रावत, एससी मोर्चे के जिला अध्यक्ष चेतन गोयल, महामंत्री रवि चौहान आदि भाजपा पदाधिकारियों ने जयपुर में प्रदेश नेताओं से मुलाकात की। सभी नेताओं को एक पत्र भी दिया गया, जिसमें भूतड़ा को ब्यावर से उम्मीदवार बनाने की मांग की। पदाधिकारियों ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि ब्यावर से रावत समुदाय के व्यक्ति को ही उम्मीदवार बनाना है तो भाजपा संगठन से जुड़े रावत नेता को उम्मीदवार बनाया जाए। सूत्रों के अनुसार पदाधिकारियों ने प्रदेश नेताओं से कहा कि ब्यावर के मौजूदा भाजपा विधायक शंकर सिंह रावत समांतर भाजपा चलाते हैं। हाल ही में ब्यावर में संगठन के जो बड़े कार्यक्रम हुए, उसमें विधायक रावत ने भाग नहीं लिया। कई अवसरों पर तो विधायक के समर्थक पार्टी विरोधी काम करते हैं। पदाधिकारियों ने प्रदेश नेतृत्व को भरोसा दिलाया कि ब्यावर में भाजपा मजबूत स्थिति हैं। भाजपा की लगातार चौथी बार जीत सुनिश्चित हैं। लेकिन उम्मीदवार के चयन में कार्यकर्ताओं की भावनाओं का ख्याल रखा जाना जरूरी है। इस मामले में देहात जिला अध्यक्ष भूतड़ा का कहना है कि उन्होंने जिले के किसी भी विधानसभा क्षेत्र से टिकट की मांग नहीं की है। मैंने पूरे समर्पण भाव से जिला अध्यक्ष के पद का निर्वहन किया है। आज भाजपा देहात क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जीत रही है। ब्यावर के मंडल अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों की भावनाओं का सम्मान करता हंू। मैं पहले भी ब्यावर से भाजपा विधायक रह चुका हंू। चूंकि मेरा निवास ब्यावर में ही है, इसलिए मैंने राजनीति में ब्यावर को प्राथमिकता दी है। यदि मुझे ब्यावर से उम्मीदवार बनाया जाता है तो भाजपा के कार्यकर्ताओं का जोश चार गुणा बढ़ जाएगा। 
शिवजी का आशीर्वाद मिला:
अजमेर जिले के मसूदा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व आरएएस रामसुख गुर्जर ने भी मजबूत दावेदारी प्रस्तुत की है। गुर्जर पहले सेना में कार्यरत थे और फिर सेना के कोटे से ही तहसीलदार और अतिरिक्त जिला कलेक्टर तक बने। चूंकि गुर्जर का जन्म स्थल मसूदा ही है। इसलिए वे इस क्षेत्र से भाजपा में अपनी दावेदारी जता रहे हैं। गुर्जर की दावेदारी को लेकर यूं तो सभी समाजों में उत्साह है, लेकिन चीता मेहरात, गुर्जर और पूर्व सैनिकों में कुछ ज्यादा ही उत्साह है। हिन्दू और मुस्लिम परंपराओं  को मानने वाले चीता मेहरात समुदाय के लोगों ने विगत दिनों शिवपुरा घाटा स्थित शिवजी के मंदिर (धूणी) पर गुर्जर का अभिनंदन किया। मंदिर की परंपरा के अनुसार धूणी के प्रज्ज्वलन के समय चमत्कार देखने को मिला। मंदिर से जुड़े धर्म प्रेमियों का कहना रहा कि ऐसा बहुत कम होता है, जब धूणी पर चमत्कार देखने को मिलता है। गुर्जर के समर्थकों का कहना है कि यदि रामसुख गुर्जर को मसूदा से उम्मीदवार बनाया जाता है तो नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र में भी भाजपा को फायदा होगा। नसीराबाद और मसूदा आपस में मिले हुए हैं। नसीराबाद में भी गुर्जर मतदाताओं की संख्या निर्णायक है। राजकीय सेवा में रहते हुए भी गुर्जर ने जनहित के कार्य किए। गरीबों को पेंशन दिलाने हो या फिर सड़क, नाली आदि के काम हो। गुर्जर ने ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। गुर्जर जिन क्षेत्रों में तहसीलदार, एसडीएम और एडीएम रहे, उन क्षेत्रों के लोग आज भी गुर्जर को याद करते हैं। गुर्जर सालासर बालाजी के परम भक्त हैं। गुर्जर ने हनुमान जी से जुड़ी आरतियों  पर एक पुस्तक भी लिखी है। गुर्जर का कहना है कि प्रशासनिक क्षेत्र में सेवा करने के बाद अब वे अपनी मातृभूमि का कर्ज उतारना चाहते हैं। यदि उन्हें विधायक बनने का अवसर मिलेगा तो वे सही मायने में एक जान सेवक की भूमिका निभाएंगे। मोबाइल नंबर 9414354751 पर गुर्जर की राजनीतिक गतिविधियों की जानकारी ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (09-10-2023)

Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...