स्वामी अनादि सरस्वती के कांग्रेस में शामिल होने से भाजपा के हिंदुत्व को झटका। अजमेर उत्तर से अनादि की उम्मीदवारी का मुस्लिम नेताओं द्वारा विरोध। भाजपा प्रत्याशी वासुदेव देवनानी की 5वीं बार राह आसान नहीं। अपनों का ही विरोध। डॉ. बाहेती 6 नवंबर को पुष्कर से नामांकन करेंगे।

मुसलमानों का विरोध:
अनादि सरस्वती को अजमेर उत्तर से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाए जाने की खबरों के दौरान ही मुस्लिम एकता मंच ने उम्मीदवारी का विरोध किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को लिखे एक पत्र में मंच से जुड़े पदाधिकारियों ने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह भी आती है, ऐसे में इस क्षेत्र से कांग्रेस विचारधारा वाले व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया जाए ताकि सभी धर्मों का आदर हो सके। आरोप लगाया गया कि स्वामी अनादि अब तक सिर्फ एक विचारधारा से जुड़ी रही हैं। कहा गया कि यदि अनादि सरस्वती को उम्मीदवार बनाया गया तो मुस्लिम समुदाय समर्थन नहीं करेगा। पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में नवाब हिदायतुल्ला, हाजी सरवर सिद्दीकी, सामीर खान, पार्षद शकीर शाह, सैयद फजले हसन चिश्ती, पार्षद मुनव्वर कायमखानी, काजी मुनव्वर अली, पीर नफीस मियां चिश्ती, अहसान मिर्जा, सैयद गुलजार चिश्ती,अब्दुल नईम खान, आसिफ अली शामिल हैं। मुसलमानों के इस विरोध के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9214003786 पर नवाब हिदायतुल्ला और 9828172123 पर पार्षद मुनव्वर कायमखानी से ली जा सकती है। 
बाहेती का नामांकन 6 को:
पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन 6 नवंबर को दाखिल करेंगे। डॉ. बाहेती ने 1 नवंबर को पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के रूपनगढ़ में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित किया। इसे डॉ. बाहेती का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। इसी सभा में डॉ. बाहेती ने 6 नवंबर को नामांकन दाखिल करने की घोषणा की। मालूम हो कि पुष्कर से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष नसीम अख्तर को उम्मीदवार बनाया गया है। अख्तर की उम्मीदवार के विरोध में ही डॉ. बाहेती ने बगावत की है। कांग्रेस की राजनीति में डॉ. बाहेती को सीएम अशोक गहलोत का समर्थक माना जाता है। डॉ. बाहेती की ताजा राजनीति की जानकारी मोबाइल नंबर 9829070186 पर ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (02-11-2023)

Website- www.spmittal.inFacebook Page- www.facebook.com/SPMittalblogFollow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11Blog- spmittal.blogspot.comTo Add in WhatsApp Group- 9929383123To Contact- 9829071511

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...