भाजपा के सम्मेलन में सांवरलाल जाट के समर्थकों ने जताया गुस्सा। अजमेर में होने वाले राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के बहिष्कार की धमकी दी।

#1581
image
—————————————–
21 जुलाई को कायड़ विश्राम स्थली पर अजमेर भाजपा का बूथ स्तरीय सम्मेलन हुआ। इस सम्मेलन में पांच मंत्री और भाजपा के बड़े पदाधिकारी उपस्थित रहे, लेकिन 21 जुलाई को प्रात: 11 बजे जैसे ही सम्मेलन की शुरुआत हुई तो पूर्व केन्द्रीय मंत्री और अजमेर के सांसद सांवरलाल जाट के समर्थकों ने जम कर नारेबाजी की। समर्थक इस बात पर नाराज थे कि बिना किसी कारण के जाट को हाल ही में केन्द्रीय मंत्री मंडल से हटा दिया गया। जाट को जिस तरीके से हटाया गया, उससे अजमेर जिले में जाट के समर्थकों में भारी नाराजगी है। नारेबाजी के दौरान ही समर्थकों ने धमकी दी कि यदि सांवरलाल जाट का सम्मान वापस नहीं लौटाया गया तो 15 अगस्त को अजमेर में होने वाले राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस का बहिष्कार किया जाएगा। जाट के समर्थन में नारेबाजी करने वालों में अजेमर की पूर्व जिला प्रमुख श्रीमती सीमा माहेश्वरी, उनके पति दिनेश तोतला, जेठाना के सरपंच पन्नालाल, दिनेश कुमार चौधरी, राजेन्द्र कुमार आदि शामिल थे।
राठौड़ ने दिलाया भरोसा:
सांवरलाल जाट के समर्थकों के गुस्से और नारेबाजी को देखते हुए प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि जाट भाजपा के सम्मानित नेता हैं। किसी की भी मंशा जाट का अपमान करने की नहीं है। जाट जैसे नेताओं की वजह से ही आज राजस्थान और केन्द्र में भाजपा की सरकार है। किन्हीं कारणों से जाट को केन्द्रीय मंत्री मंडल से हटाया गया है तो अब वरिष्ठ नेता कुछ न कुछ करेंगे। राठौड़ ने कहा कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी है और सभी निर्णय सर्वसम्मति से होते हैं।
जाट नहीं थे:
भाजपा के सम्मेलन में जिस समय समर्थकों ने हंगामा और नारेबाजी की उस समय सांवरलाल जाट उपस्थित नहीं थे। संसद का मानसून सत्र चलने के कारण जाट इन दिनों दिल्ली में है। लेकिन जाट की गैर मौजूदगी में भी हुई, इस घटना का राजनीतिक महत्त्व है।
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट spmittal.in फेसबुक अकाउंट पर देखें।

(एस.पी. मित्तल) (21-07-2016)
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com /spmittal.in

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...