तो फिर पाकिस्तान में जाकर क्यों नहीं पढ़ते कश्मीरी छात्र? राजस्थान के उदयपुर के टेक्नो कॉलेज में कश्मीरी छात्रों ने देश विरोधी माहौल बनाया।

#1783
तो फिर पाकिस्तान में जाकर क्यों नहीं पढ़ते कश्मीरी छात्र? राजस्थान के उदयपुर के टेक्नो कॉलेज में कश्मीरी छात्रों ने देश विरोधी माहौल बनाया।
========================
कश्मीर में जब अलगाववादियों पर सख्ती के बाद हालात सामान्य हो रहे हैं तो 27 सितम्बर को राजस्थान के उदयपुर के टेक्नो कॉलेज के कश्मीरी छात्रों ने देश विरोधी माहौल बना दिया। कश्मीरी छात्रों ने न केवल पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए बल्कि आतंकी बुरहान वानी को अपना हीरो बताया। इसके लिए फेसबुक पर बकायदा कमेंट्स किया गया। जब दूसरे राज्यों के छात्रों ने विरोध किया तो कश्मीरी छात्र सीना ठोक कर खड़े हो गए। हालांकि हंगामे के बाद मुद्दसर राशीद नाम के एक कश्मीरी छात्र को 7 दिनों के लिए कॉलेज से निलंबित कर दिया गया है। सवाल उठता है कि जब कश्मीरी छात्रों को भारत से नफरत और पाकिस्तान से प्रेम है तो फिर ऐसे छात्र पाकिस्तान में जाकर पढ़ाई क्यों नहीं करते हंै? सरकारी शिक्षण संस्थाओं में अनेक सुविधाएं लेने के बाद अपने ही देश में बगावत करना किसी भी दृष्टि में उचित नहीं है। सब जानते हैं कि कश्मीर के शिक्षण संस्थानों से गैर मुस्लिम विद्यार्थियों को पीट-पीट कर भगा दिया। यह तो अच्छी बात है कि देश के अन्य राज्यों में कश्मीरी छात्रों के प्रति गुस्सा नहीं जताया जा रहा है। कश्मीरी छात्रों ने कभी कल्पना की यदि उदयपुर के कॉलेज में गैर कश्मीरी छात्रों ने जवाबी कार्यवाही की तो उसका अंजाम क्या होगा ? जो लोग कश्मीर के अलगाववादियों के हितैषी हैं, वे बताएं कि दिल्ली में जेएनयू के बाद 27 सितम्बर को उदयपुर के टेक्नो कॉलेज के कश्मीरी छात्रों ने हिन्दुस्तान मुर्दाबाद और पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे क्यों लगाए? क्या हिमायती नेता जेएनयू और उदयपुर जाकर कश्मीर के छात्रों को समझाने का प्रयास करेंगे? यदि उदयपुर के मामले की उच्चस्तरीय जांच की जाए तो पता चलेगा कि कश्मीरी छात्रों के तार घाटी में बैठे अलगाववादियों से जुड़े हुए हैं। राजस्थान की सरकार को उदयपुर कॉलेज की घटना को हल्के में नहीं लेना चाहिए। यदि ऐसी घटनाओं को सख्ती के साथ नहीं रोका गया तो देश के अन्य राज्यों में भी कश्मीरी छात्र ऐसा ही देश विरोधी कृत्य करेंगे।
(एस.पी. मित्तल) (27-09-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com/SPMittalblog

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...