सेनेट्री इंसपेक्टर को अजमेर नगर निगम के परिसर में ही तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा।

#1992
img_6695
========================
23 नवंबर को एसीबी ने अजमेर नगर निगम के परिसर में ही एक सेनेट्री इंसपेक्टर को 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। एबीसी की इस कार्यवाही से निगम परिसर में खलबली मच गया।
एसीबी के डीएसपी मदन दान ने बताया कि धोलाभाटा स्थित आनंदपुरी निवासी भगवान सिंह चौहान ने निगम के सेनेट्री इंसपेक्टर पन्नालाल के विरूद्व शिकायत दर्ज करवाई थी। इस शिकायत के बाद जब पन्नालाल का मोबाइल फोन टेप किया गया तो यह जाहिर हो गया कि शिकायतकर्ता चौहान अपने मकान का नवीनीकरण का जो काम करवा रहा है, उसके बदले में पन्नालाल 5 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। पन्नालाल ने धमकी दी कि यदि रिश्वत नहीं दी तो वह निगम में रिपोर्ट प्रस्तुत कर काम रूकवा देगा। चौहान ने 2 हजार रुपए तो पहले ही दे दिए थे। 23 नवंबर को एसीबी की योजना के मुताबिक जब चौहान 3 हजार रुपए की रिश्वत पन्नालाल को निगम परिसर में ही दे रहा था तब एसीबी की टीम ने पन्नालाल को रंगे हाथों पकड़ लिया। अब एसीबी यह पता लगा रही है कि पन्नालाल जो रिश्वत लेता था उसे निगम के किन-किन अधिकारियों तक पहुंचाता है। आज की कार्यवाही के समय एएसपी सी पी शर्मा, इंसपेक्टर मोहम्मद इस्माइल आदि मौजूद रहे।
पहले भी रिश्वतखोरों को पकड़वा चुका है
भगवान सिंह चौहान पहले भी पटवारी श्रवणलाल और एक मीटर रीडर को श्वित लेते रंगे हाथों पकड़वा चुका है। यह बात चौहान ने पन्नालाल को भी बताई थी, लेकिन इसके बावजूद पन्नालाल ने चौहान से रिश्वत लेने की हिमाकत की।
(एस.पी.मित्तल) (23-11-16)
नोट: फोटोज यहां देखें। वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...