आखिर अजमेर कलेक्टर गौरव गोयल क्या-क्या काम करेंगे? अब पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर की जिम्मेदारी भी संभाली। =======================

#2179
IMG_7320
22 जनवरी को पुष्कर के विश्व विख्यात ब्रह्मा मंदिर की जिम्मेदारी भी अजमेर के जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने संभाल ली है। राज्य सरकार ने मंदिर की जो प्रबंध समिति बनाई है, उसके अध्यक्ष की हैसियत से कलेक्टर ने 22 जनवरी को पुष्कर में पहली बैठक की। इस बैठक में कलेक्टर ने श्रद्धालुओं की सुविधाओं को बढ़ाने की घोषणा की और केन्द्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत होने वाले कार्यों की जानकारी दी। कलेक्टर का कहना रहा कि ब्रह्मा मंदिर विश्व विख्यात है, इसलिए इसकी प्रतिष्ठा के अनुरूप ही कामकाज होना चाहिए। कलेक्टर गोयल ने ब्रह्मा मंदिर की जिम्मेदारी तब संभाली है, जब मंदिर के महंत की गद्दी पर बैठने के लिए अनेक लोगों की लार टपक रही है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंदिर के विपरीत हालातों में सोच-समझकर गोयल की नियुक्ति ब्रह्मा मंदिर में की है। उम्मीद है कि गोयल मुख्यमंत्री की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर कलेक्टर गोयल क्या-क्या काम करेंगे? एक कलेक्टर के पास पहले ही काम का बोझ अधिक होता है। इस समय गोयल के पास अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त, स्मार्ट सिटी के सीईओ आदि पदों का भी अतिरिक्त कार्यभार है। इसे कलेक्टर की कुशलता ही कहा जाएगा कि मेयर धर्मेन्द्र गहलोत और एडीए अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा के बीच तालमेल भी बैठा रखा है। यह माना कि कलेक्टर प्रशासनिक कामकाज तो कर सकते हैं, लेकिन ब्रह्मा मंदिर की मंहताई करना आसान नहीं है। इसके अलावा कलेक्टर गोयल विभिन्न सामाजिक और धार्मिक समारोह में भी सक्रिय नजर आते हैं।
गोपालगढ़ में दिखा चुके हैं कुशलता
कांग्रेस के गत शासन में भी भरतपुर का कलेक्टर रहते हुए गोयल अपनी कुशलता दिखा चुके हैं। अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री रहते हुए जब गोपालगढ़ में साम्प्रदायिक फंसाद हुआ तो गहलोत की कुर्सी पर भी आंच आ गई। तब शांति धारीवाल को भी गृहमंत्री का पद छोडऩा पड़ा था, ऐसे तनावपूर्ण माहौल में गहलोत ने गौरव गोयल को ही रातों रात भरतपुर का कलेक्टर बनाया था। गोयल ने कई दिनों तक दंगाग्रस्त गोपालगढ़ में ही डेरा जमाया और हालात को नियंत्रित किए। तब गहलोत ने भी गोयल की जमकर प्रशंसा की। उल्लेखनीय है कि हाल ही में गोयल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया है।
(एस.पी.मित्तल) (22-01-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)
=================

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...