लखावत बने मूर्खाधिराज। अजमेर में शानदार रहा फाल्गुन महोत्सव। मंत्रियों, अधिकारियों, राजनेताओं के साथ रहे आमजन।

#2342

लखावत बने मूर्खाधिराज। अजमेर में शानदार रहा फाल्गुन महोत्सव। मंत्रियों, अधिकारियों, राजनेताओं के साथ रहे आमजन।
12 मार्च को अजमेर के जवाहर रंगमंच पर हुए फाल्गुन महोत्सव में शहर भर के जागरूक नागरिक, मंत्रियों, अधिकारियों, राजनेताओं ने शिरकत की। होली के मौके पर हुए इस समारोह में राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत को मूर्खाधिराज चुना गया, जबकि प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री श्रीमती अनिता भदेल, संसदीय सचिव सुरेश रावत, रेंज की आईजी श्रीमती मालिनी अग्रवाल, कांग्रेस के विधायक रामनारायण गुर्जर, कलेक्टर गौरव गोयल, अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्दर चौधरी, एसपी नितिनदीप ब्लग्गन, मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, एडीए के अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा, दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक दीन बंधु चौधरी, दैनिक भास्कर के अजमेर संस्करण के संपादक डा. रमेश अग्रवाल, डीआरएम पुतिन चावला आदि को मूर्खराज बनाया गया। डा. अग्रवाल ने महोत्सव के संबंध में जानकारी दी तो एस.पी. मित्तल ने सभी का आभार प्रकट किया। प्रताप सनकत और नरेन्द्र भारद्वाज ने प्रभावी तरीके से संचालन किया।
अवार्ड से नवाजा:
खचाखच भरे जवाहर रंगमंच में उपस्थित समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों को होली के अवार्ड से नवाजा गया। मंत्रियों, राजनेताओं, अधिकारियों आदि से तीखे सवाल पूछे गए। सभी ने अपने-अपने नजरिए से जवाब दिया। एडीएम किशोर कुमार से पूछा गया कि यदि उन्हें डीसी का चार्ज मिल जाए तो वे अजमेर कलेक्टर गोयल को पहला आदेश क्या देंगेï?इस सवाल से सकपकाए किशोर कुमार ने सरलता के साथ कहा कि कलेक्टर साहब की लीव एप्लीकेशन स्वीकृत कर दूंगा, क्योंकि सरकार लम्बे समय से कलेक्टर को अवकाश नहीं दे रही है। इसी प्रकार महोत्सव समिति की ओर से एस.पी. ब्लग्गन ने आईजी अग्रवाल से पूछा कि यदि मोबाइल पर आनंदपाल आपको होली की मुबारकबाद दे तो आप क्या जवाब देंगी? कुछ देर सोचने के बाद आइजी ने कहा कि मैं उसे लाइन पर बने रहने कि लिए कहंूगी, ताकि लोकेशन पता कर गिरफï्तार करा सकूं। संसदीय सचिव सुरेश रावत से पूछा गया कि यदि उन्हें पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर का मंहत घोषित करने का अधिकार मिल जाए तो वे खुद को मंहत घोषित करेंगे या फिर कलेक्टर गोयल या पालिका अध्यक्ष कमल पाठक को? इस पर रावत ने कहा कि ब्रह्मा मंदिर का मंहत कोई संयासी ही बन सकता है और हम में से कोई भी अभी संयासी नहीं बनना चाहता। वैसे भी ब्रह्मा जी जिसे चाहेंगे वो ही मंदिर का मंहत बनेगा। मसूदा की भाजपा विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा के पति भंवरसिंह पलाड़ा से पूछा गया कि यदि उन्हें लोकसभा अथवा अजमेर उत्तर से विधानसभा का चुनाव लडऩे का आफर मिले तो वो कौनसा चुनाव लड़ेगे, इस पर पलाड़ा ने तपाक से कहा कि वे अजमेर का सांसद बनना चाहेंगे। दैनिक नवज्योति के प्रधान संपादक चौधरी ने सवाल के जबाव में कहा कि उन्हें अवसर मिले तो वे आनासागर चौपाटी से बाबू मोहल्ले तक ऐलीवेटेड़ रोड़ बनवा देंगे। भाजपा नेताओं की सीआर भरने के सवाल पर लखावत ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के पास सारे नेताओं की जन्म कुंडली है। सवालों के जबाव के साथ ही अवार्ड से नवाजा गया। मेयर धर्मेन्द्र गहलोत से पूछा गया कि मेयर बनवाने में मसाणियां भैरवधाम के उपासक चंपालाल महाराज, मंत्री देवनानी व पत्नी हेमामें से किसकी $कृपा रही? इस पर गहलोत ने कहा कि तीनों का ही सहयोग रहा। अवार्ड समारोह में देहात भाजपा के जिला अध्यक्ष बी.पी. सारस्वत, शहर अध्यक्ष अरविंद यादव, कांग्रस के देहात अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, शहर अध्यक्ष विजय जैन, प्रदेश मंत्री महेन्द्रसिंह रलावता, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, पूर्व जिला प्रमुख सरिता गैना, राजेश टंडन, नरेन साहनी, ललित भाटी, सेंट एंसलम स्कूल के प्रिंसीपल सुसई मणिक्कम, फादर कॉसमौस शेखावत, अजीत अग्रवाल, प्यारे मोहन त्रिपाठी, राजेन्द्र गुप्ता, नरेन चौहान, अमित वाजपेयी, वीरेन्द्र आर्य, आदि की भूमिका रही।
झलकियां:
समारोह में रंगकर्मी उमेश चौरसिया और योबी जार्ज के निर्देशन में तैयार हुई झलकियां प्रस्तुत की गई। लोगों ने राजनीति और प्रशासन से जुड़ी झलकियों का जमकर आनंद लिया। देवनानी और अनिता भदेल से जुड़ी उत्तर-दक्षिण झलकी के संवादों पर तो लोगों ने जमकर ठहाके लगाए। शिक्षाविद् अंनत भटनागर द्वारा पढ़े गए फाल्गुन समाचार पर भी उपस्थित लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए। सुप्रसिद्ध कलाकार तेजस्वनी गौतम ने शानदार कत्थक नृत्य प्रस्तुत किया, वही स्मिता भार्गव की टीम ने होली पर नृत्य प्रस्तुत कर सभी का दिल जीत लिया। समारोह में उपस्थित सभी लोगों को समिति की ओर से अल्पाहार करवाया गया। नगर निगम, एडीए, अजमेर डेयरी, सतीश बंसल, जगदीश बच्चानी आदि का भी समारोह हो सफल बनाने में सहयोग रहा।
इनकी रही सक्रिय भूमिका:
समारोह को सफल बनाने में कंवल प्रकाश किशनानी, अतुल दुबे, हेमंत शर्मा, सौरभ बजाड़, अरविंद गर्ग, राजकुमार पारीक, रजनीश शर्मा, योगेश सारस्वत, सत्यनारायण झाला, अनिल गुप्ता, मुबारक खान, गिरीश भाशानी, अमित टांक, बंसत सेठी, अखिलेश जैन, सैयद सलीम, विनीत लोहिया, राजेन्द्र गांधी, बद्रीश, नरेश हरवानी, करनैलसिंह, संजय नाथानी, सुरेश कासलीवाल, संजय माथुर, अमरसिंह राठौड़, नबाव हिदायतउल्ला, नानक भाटिया, दिनेश गर्ग, अतुलसिंह, युगलेश शर्मा, संजय सेठी, कौसिनोक जैन, फरहाद सागर, सोमरत्न आर्य, गिरधर तेजवानी, नवीन सोगानी, मनीष गर्ग, रजनीश रोहिल्ला, राजेश जैन, मनवीरसिंह, सरदार खुराणा, सूर्यप्रकाश गांधी, संदीप गोयल, विजय हंसराजानी, जी.एस. बिर्दी, नेमीचंद तंबोली, चन्द्रशेखर शर्मा, मनजीत सिंह सलूजा, योगेन्द्र सैन, मुकेश परिहार, दीपक शर्मा, महेश नटराज, बालकिशन, जय माखीजा, राजेन्द्र गुंजल आदि की भी सक्रिय भूमिका रही।
पुरस्कार:
समारोह में कूपन के जरिए 11 पुरस्कार दिए गए। प्रथम पुरस्कार एमपी नानकराम एंड संस के ललित नागरानी और विमला नागरानी की ओर से स्मार्ट साइकिल दी गई। जबकि शेष दस आकर्षक पुरस्कार पुरानी मंडी स्थित कुबेरा कनेक्षन के आर. डी. कुबेरा की ओर से गिए गए। समारोह में नोटबंदी पर कौसिनोक जैन का शुभंकर भी चर्चित रहा।
(एस.पी.मित्तल) (13-03-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...