जोधपुर विकास प्राधिकरण के 250 करोड़ के घोटाले में तत्कालीन सचिव पी.एस. नागा गिरफ्तार। तो क्या एसीबी की जांच अशोक गहलोत तक जाएगी?

#2355
IMG_7989
=====================
17 मार्च को जोधपुर स्थित एसीबी की टीम ने जालौर के अतिरिक्त कलेक्टर पी.एस. नागा को 250 करोड़ रुपए के घोटाले में गिरफ्तार कर लिया है। घोटाले के समय नागा जोधपुर विकास प्राधिकरण के सचिव थे। एसीबी के एसपी अजय लांबा ने बताया कि इस मामले में प्राधिकरण के तत्कालीन अध्यक्ष राजेन्द्र सोलंकी और इंजीनियरिंग विभाग के निदेशक के.के. माथुर फरार चल रहे हैं। यह घोटाला तब का है, जब राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांगे्रस की सरकार थी। जोधपुर गहलोत का गृह नगर है और इसीलिए राजेन्द्र सोलंकी को प्राधिकरण का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। एसीबी के सूत्रों का मानना है कि जिस तरह 250 करोड़ रुपए की गड़बड़ी हुई, उससे प्रतीत होता है कि सरकार में बैठे किसी व्यक्ति का संरक्षण है। इस मामले में जब राजेन्द्र सोलंकी की गिरफ्तारी होगी तो जांच का दायरा बड़े राजनेताओं तक बढ़ जाएगा। 17 मार्च को एसीबी के एसपी लांबा ने गिरफ्तार पी.एस. नागा से पूछताछ में यह जानना चाहा कि जोधपुर के विकास कार्यों के प्रस्तावित टेंडरों में भारी बदलाव क्यों किया गया? एसीबी के पास ऐसे सबूत हंै जिनसे जाहिर होता है कि 10 लाख के कार्य को बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर दिया गया। चूंकि नागा प्राधिकरण के सचिव थे। इसलिए बैठक की कार्यवाही लिखने और संशोधन का काम भी इनका ही था। 250 करोड़ रुपए के अतिरिक्त कार्यों का नागा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। एसीबी का मानना है कि बिना काम के ही करोड़ों रुपए का भुगतान कर दिया गया। नागा की गिरफ्तारी को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। एसीबी ने भी नागा की गिरफ्तारी से पहले उच्च स्तर पर बातचीत की है। एसीबी के आईजी वी.के. सिंह का कहना है कि फरार चल रहे तत्कालीन अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सोलंकी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज किए जा रहे हैं। नागा की गिरफ्तारी के बाद सोलंकी की गिरफ्तारी बेहद जरूरी है।
राजनीतिक द्वेषता :
वहीं जोधपुर के कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार राजनीतिक द्वेषता की नजर से काम कर रही है। इससे पहले भी जेएनवी विश्वविद्यालय में भर्ती के मामले को लेकर भी राजनीतिक द्वेषता दिखाई गई है।
(एस.पी.मित्तल) (17-03-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...