केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने अपनी ही सरकार के डिजिटल इंडिया अभियान की खिल्ली उड़ाई। मोबाइल पर बात करने के लिए पेड़ पर चढ़े।

#2646
केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने अपनी ही सरकार के डिजिटल इंडिया अभियान की खिल्ली उड़ाई। मोबाइल पर बात करने के लिए पेड़ पर चढ़े।
=======================
4 जून को केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने बीकानेर के ढोलिया गांव में अपनी ही सरकार के डिजिटल इंडिया अभियान की खिल्ली उड़ाई। हुआ यंू कि मेघवाल जब ढोलिया गांव के दौरे पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने अस्पताल में नर्स के नहीं होने की शिकायत की। इस पर मेघवाल ने बीकानेर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात करने के लिए मोबाइल पर नंबर मिलाया तो सिग्नल नहीं मिलने की वजह से बात नहीं हो सकी। तभी गांव वालों ने कहा कि यदि मंत्रीजी पेड़ पर चढ़ जाएं तो मोबाइल सिग्नल आ सकते हैं। गांव वालों के सुझाव पर मंत्रीजी पेड़ पर चढऩे को तैयार हो गए। अब समस्या यह थी कि मंत्रीजी पेड़ पर कैसे चढ़ें? हालांकि अर्जुन मेघवाल संसद में भी सिर पर साफा बांध कर यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि वे ग्रामीण पृष्ठभूमि के हैं। यदि मेघवाल वाकई ग्रामीण पृष्ठभूमि के होते तो फटाफट पेड़ पर चढ़ जाते। लेकिन मंत्रीजी को पेड़ पर चढ़ाने के लिए ग्रामीणों को सीढ़ी मंगवानी पड़ी। सीढ़ी को पेड़ के सहारे खड़ा किया गया, तब मंत्री जी पेड़ पर चढ़ पाए। पेड़ पर चढऩे के बाद मंत्रीजी ने चिकित्सा अधिकारी को निर्देंश दिए कि ढोलिया गांव में नर्स की नियुक्ति की जाए। सवाल यह नहीं है कि मंत्रीजी ने पेड़ पर चढ़ कर नर्स की नियुक्ति करवा दी। सवाल यह है कि मंत्रीजी ने अपनी ही सरकार के डिजिटल इंडिया की खिल्ली क्यों उड़ाई? जब पूरे देश में केन्द्र सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों का जश्न मनाया जा रहा है, जब एक केन्द्रीय मंत्री यह बता रहे हैं कि मोबाइल पर बात करने के लिए पेड़ पर चढऩा पड़ता है। मंत्रीजी ने यह भी दर्शा दिया कि ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी मोबाइल फोन के सिग्नल नहीं मिलते हैं। इससे इंटरनेट सेवाओं की हकीकत का अंदाजा लगाया जा सकता है। सब जानते हैं कि मीडिया में बने रहने के लिए अर्जुन मेघवाल नोटंकी करते रहते हैं। ये वो ही मेघवाल हैं, जो एक बार संसद में साइकिल पर पहुंचकर चर्चित हुए थे। स्वाभाविक है कि पेड़ पर चढऩे की वजह से भी मेघवाल अब कई दिनों तक मीडिया में छाए रहेंगे।
(एस.पी.मित्तल) (04-06-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...