जय श्रीराम का नारा लगाने वाला शख्स मुसलमान नहीं रह सकता। मुफ्ती सुहैल ने बिहार के मंत्री खुर्शीद को इस्लाम से खारिज किया।

#2840
जय श्रीराम का नारा लगाने वाला शख्स मुसलमान नहीं रह सकता। मुफ्ती सुहैल ने बिहार के मंत्री खुर्शीद को इस्लाम से खारिज किया।
=======================
इमारत ए शरिया से जुड़े मुफ्ती सुहैल अहमद कासमी ने साफ कहा है कि जो मुसलमान जय श्रीराम का नारा लगाएगा या अपने खुदा के अलावा किसी दूसरे धर्म के भगवान को खुदा मानेगा तो वह मुसलमान नहीं रह सकता। इस्लाम की इस धारणा के चलते ही मैंने बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद अहमद को इस्लाम से खारिज और मुर्तद (विश्वास नहीं करने वाला) घोषित कर दिया है। इसके लिए बाकायदा लिखित में फतवा जारी किया गया है। मुफ्ती सुहैल ने कहा कि मेरे इस फतवे के बाद मंत्री खुर्शीद का निकाह भी गैर इस्लामी हो गया है। खुर्शीद अब एक मुसलमान के तौर पर अपनी पत्नी के साथ भी नहीं रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग राम और रहीम की दुहाई देते हैं, वे सच्चे मुसलमान नहीं हैं। सच्चा मुसलमान वो ही होता है, जो सिर्फ अपने खुदा को माने। उन्होंने कहा कि मैं किसी बहस में नहीं उलझना चाहता क्योंकि मेरा फतवा मुस्लिम धर्म के अनुरूप है।
लगाता रहूंगा श्रीराम का नारा :
वहीं दूसरी ओर मंत्री खुर्शीद अहमद ने कहा है कि वे आगे भी जय श्रीराम का नारा लगाते रहेंगे। वे तो मंदिरों में जाकर भी पूजा-अर्चना करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी मुफ्ती को उन्हें इस्लाम से खारिज करने का अधिकार नहीं हैं। खुर्शीद ने कहा कि फतवा जारी करने से पहले मुझसे पूछना चाहिए था। मेरी जिम्मेदारी बिहार की जनता की सेवा करना है। मेरा काम बताएगा कि अल्पसंख्यकों के लिए क्या करता हूं। मेरे मन को मेरा खुदा ही जानता है। मालूम हो कि 28 जुलाई को बिहार विधानसभा में जब नीतीश कुमार ने भाजपा के समर्थन से बहुमत साबित किया था, तब बाहर निकलकर खुर्शीद अहमद ने जय श्रीराम का नारा लगाया था। खुर्शीद जदयू के विधायक हैं और उन्हें 29 जुलाई को मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई है।
एस.पी.मित्तल) (30-07-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...