पहले आ जाती तो मीडिया ही आलोचना करता। करो तो मरो, नहीं करो तो मरो। सीएम वसुंधरा राजे ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे में कहा। ========

#2846
===
देर से ही सही लेकिन 31 जुलाई को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान के बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वे किया। हवाई सर्वे के दौरान ही सीएम राजे कुछ देर के लिए जालोर स्टेडियम में रुकीं और मीडिया से संवाद किया। आमतौर पर सीएम राजे पत्रकारों से बचतीं हैं। कुख्यात अपराधी आनंदपाल के एनकाउंटर पर जब प्रदेश भर में हंगामा हो रहा था, तब भी इस मुद्दे पर सीए राजे न कोई पत्रकार वार्ता नहीं की। अब जब बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा नहीं करने को लेकर सरकार की आलोचना हो रही थी तो 31 जुलाई को अपनी ओर से पहल कर सीएम राजे ने जालोर में पत्रकारों से संवाद किया। सीएम राजे ने कहा कि मेरे देर से आने की भी आलोचना की जा रही है। यदि मैं पहले आ जाती तो भी मीडिया कहता कि में प्रशासन को बचाव कार्य नहीं करने दे रही हूं। स्वाभाविक है कि मैं आती तो प्रशासन के अधिकारी मेरे साथ प्रोटोकॉल में रहते। सीएम ने कहा कि करो तो मरो और नहीं करो तो भी मरो। लेकिन मैं मीडिया को यह बताना चाहती हंू कि जयपुर में बैठ कर भी मेरी नजर बाढ़ प्रभावित पाली, सिरोही, जालोर, बाड़मेर आदि जिलों पर लगी हुई थी। अधिकारियों को निर्देश देकर बचाव कार्य युद्ध स्तर कराएं जा रहे थे। मेरे पास जितने भी फोन आए उनकी सभी समस्याओं का समाधान तत्काल किया गया। सीएम ने अधिकारियों से कहा कि बाढ़ से बचाव के लिए लम्बी अवधि की योजनाएं बनानी चाहिए। जो तालाब, ऐनीकट अथवा अन्य जल भराव क्षतिग्रस्त हो गए हैं, उनकी मरम्मत युद्ध स्तर पर करवाई जाए। हमें ऐसी योजना बनानी चाहिए ताकि हमारे प्रदेश का पानी वेस्ट न हो। उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ खड़ी हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर सीएम राजे 31 जुलाई की शाम को ही वापस जयपुर लौट आईं।
गुजरात के सीएम बनासकांठा में ही रहेंगे:
राजस्थान के पड़ौसी राज्य गुजरात में भी बाढ़ आई हुई है। बाढ़ से बनासकांठा का क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित है। 31 जुलाई को गुजरात के सीएम विजय रूपानी ने घोषणा की है कि वे अगले तीन दिनों तक बनासकांठा में ही रह कर बाढ़ पीडि़तों की मदद करेंगे। मेरे प्रदेश के लोग जब पानी में फंसे हो तो मैं गांधी नगर में नहीं रह सकता। मेरे लिए प्रदेशवासी पहले हैं। मैं रात भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ही गुजारुंगा।
एस.पी.मित्तल) (31-07-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...