तो शिक्षकों ने महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिता भदेल से किया परहेज। जबकि स्कूली शिक्षा मंत्री देवनानी ने एक दिन में चार-चार सम्मेलनों में लिया भाग। ==========

#3030

अब जब अजमेर में भाजपा को लोकसभा के उपचुनाव की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, तब 15 व 16 सितम्बर को हुए शिक्षकों के सम्मेलनों में यह देखने को मिला कि अधिकांश शिक्षक संघों ने अपने सम्मेलन में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल से परहेज किया। जबकि स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने एक दिन में चार-चार शिक्षक सम्मेलनों में भाग लिया। देवनानी और भदेल अजमेर शहर से ही भाजपा के विधायक हैं और दोनों को ही बराबर सम्मान देने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने स्वतंत्र प्रभार का मंत्री बना रखा है, लेकिन दोनों मंत्रियों में चल रही राजनीतिक खींचतान से भाजपा का आम कार्यकर्ता भी वाकिफ है। यह खींचतान आए दिन देखने को मिलती है। इस खींचतान से भाजपा के बड़े नेता भी खासे परेशान हंै।
15 सितम्बर को शिक्षक संघ राधाकृष्ण ने जवाहर रंगमंच पर और सियाराम ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के वातानुकूलित सभागार में अपने-अपने सम्मेलन किए। इन दोनों सम्मेलनों में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने भाग लिया। इन दोनों सम्मेलनों में स्कूली शिक्षा मंत्री देवनानी तो मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे, लेकिन शिक्षक संघों के पदाधिकारियों ने शहर की ही दूसरी मंत्री अनिता भदेल से परहेज किया। इसी प्रकार राजस्थान शिक्षक सेवा प्रधानाध्यापक रेसला व रेस्टा ने भी देवनानी को ही आमंत्रित करने में बेहतरी समझी। वहीं किसी विवाद से बचने के लिए राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद ने प्राथमिक शिक्षा के उपनिदेशक जीवराम जाट को मुख्य अतिथि बना कर अपना सम्मेलन कर लिया। राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ ने भी अपना सम्मेलन शिक्षाविद अशोक राव की उपस्थिति में सम्पन्न करवा लिया। राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी संघ ने मंत्रियों के विवाद से बचने के लिए पुष्कर के विधायक सुरेश रावत, अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा और पूर्व सांसद रासासिंह रावत को बुला लिया। ऐसा नहीं कि किसी भी शिक्षक संघ ने अनिता भदेल को बुलाया ही नहीं। राजस्थान शारीरिक शिक्षक संघ ने इंडोर स्टेडियम में भदेल के साथ विधायक सुरेश रावत और डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चैधरी को बुलाया। वहीं शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने अपने पीसांगन के सम्मेलन में भाजपा के देहात जिलाध्यक्ष बी.पी.सारस्वत के साथ भदेल को बुलाया। शिक्षक राजनीति के जानकार समझ सकते हैं कि जिन दो सम्मेलन में भदेल की उपस्थिति रही उनकी सदस्य संख्या कितनी हैं।
बूंदवाल अब तक हैं प्रताड़ितः
अनिता भदेल को अपने स्कूल में एक समारोह में बुलाने वाले प्रधानाध्यापक बजेन्द्र बूंदवाल अभी तक भी प्रताड़ित हैं। पिछले एक वर्ष से बूंदवाल सस्पेंड चल रहे हैं। हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद भी बूंदवाल को राहत नहीं मिल रही है। शिक्षक संघों के पदाधिकारियों को भी अजमेर शहर में ही नियुक्त रहना है तथा शिक्षकों के बीच नेतागिरी भी करनी है। ऐसेे में अनिता भदेल से परहेज तो किया ही जाएगा।
एस.पी.मित्तल) (15-09-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...