अब 23 अक्टूबर को होगा अजमेर के पटेल मैदान में दुधियों का सम्मेलन। सीएम राजे के सामने डेयरी अध्यक्ष चैधरी करेंगे शक्ति प्रदर्शन।

#3170

========
राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे की उपस्थिति में 22 अक्टूबर को होने वाला अजमेर जिले के दुधियों का सम्मेलन अब 23 अक्टूबर को पटेल मैदान पर होगा। अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चैधरी ने बताया कि सीएम राजे के 22 अक्टूबर को अयंत्र व्यस्त होने के कारण अब यह सम्मेलन 23 अक्टूबर को रखा गया है। इस सम्मेलन में सीएम राजे डेयरी के नए प्लांट का शिलान्यास भी करेंगी। यह सम्मेलन प्रातः 11 बजे शुरू होग जाएगा। केन्द्र सरकार ने नए प्लांट के लिए 250 करोड़ रुपए का लोन स्वीकृत किया है। इसमें 50 करोड़ रुपए की राशि अनुदान के तौर पर मिलेगी। नया प्लांट अत्याधुनिक तकनीक पर बनेगा। जिससे डेयरी के उत्पादों की गुणवत्ता के साथ-साथ उत्पादन क्षमता भी बढ़ेगी। दूध उत्पादक और डेयरी के कारोबार से जुड़े सभी ग्रामीणों को दोपहर का भोजन डेयरी प्रबंधन की ओर से कराया जाएगा। वाहनों के लिए पटेल मैदान के आसपास ही इंतजाम किए गए हैं।
चैधरी का शक्ति प्रदर्शनी भीः
जिलेभर के दुधियों का सम्मेलन ऐसे समय में हो रहा है, जब अजमेर में लोकसभा के उपचुनाव होने हैं। इस चुनावों के मद्देनजर ही सीएम राजे जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों में जनसंवाद का कार्य कर चुकी हैं। इन सभी जन संवादों में क्षेत्रीय भाजपा विधायक और नेताओं ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। ऐसे में डेयरी के सम्मेलन और प्लांट के शिलान्यास को भी डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चैधरी का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। चैधरी भी उपचुनाव में भाजपा के टिकट के प्रमुख दावेदार हैं। सीएम के सामने 20 हजार से भी ज्यादा ग्रामीणों की उपस्थिति दर्ज करवा कर चैधरी अपनी राजनीतिक ताकत दिखाना चाहते हैं। यही वजह है कि पूरा आयोजन चैधरी पर ही निर्भर है। डेयरी के इस आयोजन मे भाजपा संगठन की भी कोई भूमिका नहीं है। जिलेभर से ग्रामीणों को लाने और फिर वापस गांव तक पहुंचाने के सारे प्रबंध चैधरी के समर्थक ही कर रहे हैं। सम्मेलन स्थल पटेल मैदान पर लगने वाले टेंट, मंच आदि का खर्च भी चैधरी के माध्यम से हो रहा है। असल में चैधरी सीएम के सामने यह दिखाना चाहते हैं कि अजमेर जिले में उनकी कितनी पकड़ है। वह अकेले दम पर हजारों की भीड़ एकत्रित कर सकते हैं।
एस.पी.मित्तल) (21-10-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Print Friendly, PDF & Email

You may also like...