बाबा रामदेव के विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले कार्यक्रम का कोटा के कांग्रेसी बहिष्कार करेंगे। 

बाबा रामदेव के विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले कार्यक्रम का कोटा के कांग्रेसी बहिष्कार करेंगे। 
बाबा ने कहा – सोनिया और राहुल गांधी से मेरी कोई निजी दुश्मनी नहीं है।
=====
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को कोटा में राजस्तरीय समारोह हो रहा है। इस समारोह में योग का विश्व रिकाॅर्ड बनाया जाएगा। विश्व रिकाॅर्ड के लिए ही योग गुरु बाबा रामदेव 18 जून से ही कोटा में प्रवास कर रहे हैं। राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे भी बीस जून को कोटा पहुंच गई है। 21 जून को सुबह आरएसी के मैदान पर जब करीब दो लाख लोग एक साथ योग करेंगे तब बाबा रामदेव और सीएम राजे भी उपस्थित रहेंगी। हालांकि इस कार्यक्रम में पूर्व में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भी भाग लेने की उम्मीद थी, लेकिन व्यस्तता के कारण शाह नहीं आ रहे। फिर भी भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के योग प्रेमियों की नजर कोटा के कार्यक्रम पर लगी हुई है। कोटा के लोग 21 जून को उत्सव के तौर पर मना रहे हैं। दो लाख लोगों का एक स्थान पर एकत्रित होना अपने आप में अजूबा है। इसके लिए कोटा के कलेक्टर गौरव गोयल ने खासी मशक्कत की है। गोयल ने बताया कि रिकाॅर्ड दर्ज करने वाली गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकाॅर्ड के अधिकारी की टीम पिछले तीन दिन से कोटा में ही प्रवास कर रही हैं।
कांग्रेसियों ने किया बहिष्कारः
बाबा रामदेव के योग शिविर का कोटा के कांग्रेसियों ने बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। कांग्रेसियों ने घोषणा की है कि जब आरएसी के मैदान पर बाबा रामदेव योग कराएंगे तब कांग्रेस के कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेसियों का कहना है कि लोगों की समस्याओं की ओर से ध्यान भटकाने के लिए योग का कार्यक्रम करवाया जा रहा है। सरकार के इस कार्यक्रम में कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता भाग नहीं लेगा।
गांधी परिवार से दुश्मनी नहींः
कांग्रेसियों के बहिष्कार करने के संबंध में बाबा रामदेव ने कहा कि कांग्रेस की शीर्ष नेता श्रीमती सोनिया गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से उनकी कोई निजी दुश्मनी नहीं है। स्वास्थ्य से जुड़े योग के कार्यक्रम में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भी भाग लेना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से बाबा रामदेव गांधी परिवार को अपना मित्र बता रहे हैं।
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...