जायरीन की कायड़ विश्राम स्थली पर होगी प्रधानमंत्री की आम सभा।

जायरीन की कायड़ विश्राम स्थली पर होगी प्रधानमंत्री की आम सभा। सीएम वसुंधरा राजे ने लिया जायजा। 
======
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आम सभा 6 अक्टूबर को अजमेर के निकट उस कायड़ विश्राम स्थली पर होगी, जहां ख्वाजा साहब की दरगाह में जियारत के लिए आने वाले जायरीन ठहरते हैं। ख्वाजा साहब के सालाना उर्स में मालदार जायरीन तो दरगाह के आसपास बने खादिमों के गेस्ट हाउस और शहर की होटलों में ठहर जाते हैं, लेकिन बसों और ट्रेनों से आने वाले गरीब जायरीन दरगाह से कोई दस किलोमीटर दूर कायड़ विश्राम स्थली में ठहरते हैं। यहीं पर सरकार की ओर से जायरीन के लिए थोड़े बहुत इंतजाम किए जाते हैं। चूंकि इस विश्राम स्थली में हजारों बसें और लाखों जायरीन एक साथ समा जाते हैं इसलिए प्रधानमंत्री की सभा इसी विश्राम स्थली पर करने का निर्णय लिया गया है। भाजपा की ओर से तीन लाख लोगों को एकत्रित करने का दावा किया जा रहा है। प्रधानमंत्री की सभा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन पर हो रही है। यही वजह रही कि 28 सितम्बर को सीएम राजे ने स्वयं कायड़ विश्राम स्थली पर पहुंच कर सभा की तैयारियों का जायजा लिया। हालांकि पूर्व में गौरव यात्रा का समापन हिन्दुओं के तीर्थ गुरु पुष्कर में किया जाना था, लेकिन प्रधानमंत्री की सभा को ध्यान में रखते हुए अब गौरव यात्रा का समापन कायड़ विश्राम स्थली पर होगा। 6 अक्टूबर को इसी सभा स्थल से अजमेर की अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यस भी प्रधानमंत्री के द्वारा होगा। 28 सितम्बर को कायड़ विश्राम स्थली पर सीएम के साथ स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल, परिवहन मंत्री यूनुस खान आदि भी थे।  भाजपा के देहात जिला अध्यक्ष प्रो. बीपी सारस्वत ने बताया कि जिला कलेक्टर आरती डोगरा और एडीएम अबू सूफीयान ने सभा के मंच और लोगों के बैठने के बारे में मुख्यमंत्री को विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी नेताओं को प्रधानमंत्री की सभा में अधिक से अधिक लोगों को जुटाने के लिए कहा है। देहात के सभी छह विधान सभा क्षेत्रों में मंडल स्तर पर बैठेे की जा रही हैं। इससे पहले सीएम राजे किशनगढ़ के एयरपोर्ट पर हवाई जहाज से उतरीं और फिर हेलीकाॅप्टर के जरिए विश्राम स्थली के निकट घूघरा हेलीपैड पर पहुंची।
चेतन च ौधरी को दी बधाईः
घूघरा हेलीपैड पर सीएम राजे ने अजमेर भूमि विकास बैंक के नवनिर्वाचित अध्यक्ष चेतन चैधरी को बधाई दी। राजे ने च ौधरी से कहा कि वे किसानों की समस्याओं के समाधान में सक्रिय भूमिका निभाए और अजमेर जिले के किसानों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दे। उन्होंने कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में भाजपा की स्थिति मजबूत होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि च ौधरी हाल ही में निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए हैं। च ौधरी ने सीएम को भरोसा दिलाया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में जिले भर में भाजपा को जिताने में सक्रिय भूमिका निभाई जाएगी।  इसी अवसर पर संघ परिवार के एकल विद्यालय के जिला प्रभारी सुभाष काबरा, एडीए के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा, मार्बल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश टांक, आदि ने भी सीएम से मुलाकात की।
महिला आईएएस की बिगड़ी तबीयतः
28 सितम्बर को सीएम राजे जब किशनगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंची, तब प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ की अचानक तबीयत बिगड़ गई। सीएम ने एम्बुलैंस मंगाई और राठौड़ का प्राथमिक उपचार करवाया। सीएम एयरपोर्ट पर तब तक रही, जब तक इलाज शुरू न हुआ।
एस.पी.मित्तल) (28-09-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...