किशनगढ़ के भाजपा उम्मीदवार के नामांकन जुलूस में भीड़, पर बड़े नेता नहीं आए।

किशनगढ़ के भाजपा उम्मीदवार के नामांकन जुलूस में भीड़, पर बड़े नेता नहीं आए। मैं गुर्जर गौड ब्राह्मण हंू, सीएम केकड़ी से मुझे ही टिकिट देंगी-गौतम। डाॅक्टर सिवासिया भी मैदान में।
========
15 नवम्बर को अजमेर के किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार विकास च ौधरी ने नामांकन दाखिल किया। नामांकन के जुलूस मंें च ौधरी के समर्थकों की भारी भीड़ रही, लेकिन क्षेत्र के छह भाजपा मंडलों के अध्यक्षों में से अधिकांश नजर नहीं आए। इसी प्रकार प्रदेश कार्य समिति के सदस्य सुरेश टांक, जिला उपाध्यक्ष शम्भु शर्मा, जिला महामंत्री समरथ सिंह, सिलोरा के प्रधान हनुमान भट्ट आदि बड़े नेता नजर नहीं आए। अलबत्ता मौजूदा विधायक भागीरथ च ौधरी, पूर्व विधायक जागजीत सिंह, जिलाध्यक्ष बीपी सारस्वत, पूर्व अध्यक्ष मांगीलाल अग्रवाल आदि उपस्थित थे। भागीरथ का टिकिट काट कर ही विकास को दिया है। घोषणा के समय तो भागीरथ ने नाराजगी जताई थी, लेकिन 13 नवम्बर को जयपुर में सीएम वसुंधरा राजे से मुलाकात के बाद भागीरथ नरम पड़ गए हैं। सूत्रों के माने तो भागीरथ के समर्थकों को अभी भी विकास की उम्मीदवार रास नहीं आ रही है। मंडल अध्यक्षों ने अपने पदों से इस्तीफा भागीरथ के समर्थन में ही दिया था।
टांक लड़ सकते हैं चुनावः
किशनगढ़ नगर परिषद के पूर्व सभापति और अभी भाजपा के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य सुरेश टांक भी विकास च ौधरी की उम्मीदवारी से खुश नहीं है। माना जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा के बाद हालातों का अध्ययन करते हुए टांक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं। चुनाव लड़ने के लिए टांक पर भाजपा के कार्यकर्ताओं को ही दबाव है, टांक नाखुश हैं। इस बात का अंदाजा नामांकन जुलूस मंे गैर मौजूदगी से लग रहा है। विकास च ौधरी का जब जुलूस निकल रहा था, टांक अपने समर्थकों के साथ भावी रणनीति बनाने में लगे हुए थे। कहा जा रहा है कि यदि टांक उम्मीदवार होते हैं तो भागीरथ च ौधरी के समर्थक भी सहयोग करेंगे।
सीएम देंगी टिकिट-गौतमः
अजमेर जिले में केकड़ी एक मात्र विधानसभा क्षेत्र है जहां अभी तक भी भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। टिकिट को लेकर 15 नवम्बर को वर्तमान विधायक शत्रुघ्न गौतम जयपुर में सीएमआर में भी गए। सीएमआर के बाहर एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में गौतम ने कहा कि अजमेर जिले से भाजपा ने अभी तक एक भी ब्राह्मण को उम्मीदवार नहीं बनाया है। मैं गुर्जर गौड ब्राह्मण हंू और मुझे उम्मीद है कि सीएम वसुंधरा राजे मुझे ही केकड़ी से टिकिट देंगी। मैं पांच वर्ष तक केकड़ी की जनता की खूब सेवा की है। उन्हें मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है, क्योंकि पहली बार विधायक बनने पर भी संसदीय सचिव का पद सीएम ने ही दिया।
सिवासिया भरेंगे नामांकनः
अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से डाॅ. राकेश सिवासिया भी 17 नवम्बर को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगे। डाॅक्टर सिवासिया ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस से टिकिट की दावेदारी जताई थी, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार तय कर लिया है। वे पिछले दस वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय है और सेवाभावी होने के बावजूद भी उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि आरक्षण में भी जाति के हिसाब से आरक्षण हो रहा है। कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखते हुए ही वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं।
एस.पी.मित्तल) (15-11-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
=========
Print Friendly, PDF & Email

You may also like...